Congress General Secretary Javed Shroff joined NCP

विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका.. इस दिग्गज नेता ने थामा NCP का दामन, अजित पवार ने दिलाई सदस्यता

Javed Shroff Joins NCP : मुंबई कांग्रेस के महासचिव जावेद श्रॉफ ने अजित पवार वाली एनसीपी का हाथ थाम लिया है।

Edited By :   Modified Date:  October 16, 2024 / 10:38 AM IST, Published Date : October 16, 2024/10:36 am IST

मुंबई। Javed Shroff Joins NCP : महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान भी कर दिया है। इस बार, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव का माहौल काफी रोमांचक होने वाला है। तो वहीं चुनाव से पहले दलबदल का खेल भी जारी है। चुनाव के पहले कांग्रेस को एक तगड़ा झटका लगा है। मुंबई कांग्रेस के महासचिव जावेद श्रॉफ ने अजित पवार वाली एनसीपी का हाथ थाम लिया है। वह महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार और राज्य एनसीपी प्रमुख सुनील तटकरे की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए।

read more : Omar Abdullah Latest Statement : शपथ ग्रहण से पहले उमर अब्दुल्ला का बड़ा बयान, कहा- ‘हम भारत सरकार के साथ मिलकर काम करने के लिए तत्पर हैं’ 

बता दें कि महाराष्ट्र में फिलहाल महायुति गठबंधन की सरकार है, जिसके मुखिया शिवसेना के एकनाथ शिंदे हैं। इस सत्ताधारी गठबंधन में शिवसेना के अलावा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उपमुख्यमंत्री अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी शामिल है। दूसरी तरफ, विपक्षी गठबंधन महा विकास आघाडी (एमवीए) है। इसमें उद्धव बालासाहेब ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी), कांग्रेस तथा शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) शामिल है।

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने मंगलवार (15 अक्टूबर) को महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में मतदान होगा। मतदान की तारीख 20 नवंबर है। वहीं, वोट काउंटिंग और परिणाम की घोषणा 23 नवंबर 2024 को होगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp