खरगे का अपमान करने, झूठ फैलाने के लिए माफी मांगे भाजपा: कांग्रेस |

खरगे का अपमान करने, झूठ फैलाने के लिए माफी मांगे भाजपा: कांग्रेस

खरगे का अपमान करने, झूठ फैलाने के लिए माफी मांगे भाजपा: कांग्रेस

:   Modified Date:  October 24, 2024 / 11:01 PM IST, Published Date : October 24, 2024/11:01 pm IST

नयी दिल्ली, 24 अक्टूबर (भाषा) कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भजापा) को उसके अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का कथित तौर पर अपमान करने तथा ‘झूठ’ फैलाने के लिए माफी मांगनी चाहिए।

भाजपा ने आरोप लगाया था कि वायनाड लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार प्रियंका गांधी वाद्रा के नामांकन के समय खरगे को निर्वाचन अधिकारी के कक्ष में प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई और एक दलित नेता का अपमान किया गया। भाजपा के कई नेताओं ने इससे जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया मंचों पर साझा किया है।

कांग्रेस के संगठन महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी को भी निर्वाचन अधिकारी के कमरे के बाहर थोड़ी देर इंतजार करना पड़ा था क्योंकि दरवाजा बंद था और बाद में उन्हें अंदर जाने दिया गया।

भाजपा के आरोपों पर उन्होंने कहा, ‘‘यह सरासर झूठ है। आप कल के नामांकन की तस्वीरों में देख सकते हैं कि सोनिया गांधी जी पीछे बैठी हैं। कांग्रेस अध्यक्ष खरगे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी आगे की सीट पर बैठे हैं। वे (भाजपा) कैसे झूठ बोल सकते हैं?’’

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा को माफी मांगनी चाहिए।’’

वेणुगोपाल ने कहा कि यह सब इसलिए हुआ क्योंकि नामांकन दाखिल करने के समय प्रियंका गांधी निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय जल्दी पहुंच गईं और बाकी लोग थोड़ी देर से आए।

उनका कहना था कि भाजपा ने झूठे आरोप लगाकार कांग्रेस अध्यक्ष का अपमान किया है।

भाषा हक प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)