Arvind Kejriwal Case: सीएम केजरीवाल की बढ़ी मुश्किलें, अब राउज एवेन्यू कोर्ट ने भेजा न्यायिक हिरासत में |

Arvind Kejriwal Case: सीएम केजरीवाल की बढ़ी मुश्किलें, अब राउज एवेन्यू कोर्ट ने भेजा न्यायिक हिरासत में

Arvind Kejriwal Case: कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को 12 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। हालांकि कोर्ट के जज सुनैना शर्मा ने सुनवाई के

Edited By :   Modified Date:  June 30, 2024 / 10:43 AM IST, Published Date : June 30, 2024/10:43 am IST

नई दिल्ली : Arvind Kejriwal Case: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम नहीं हो रही है। केजरीवाल को सीबीआई द्वारा गिरफ्तार करने के बाद उनकी हिरासत शनिवार को ख़त्म होने के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। सीएम केजरीवाल को उम्मीद थी कि उन्हें जमानत मिल जाएगी, लेकिन सीबीआई ने उनकी न्यायिक हिरासत की मांग की। इसके बाद कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को 12 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

हालांकि कोर्ट के जज सुनैना शर्मा ने सुनवाई के दौरान कहा कि रिमांड की अवधि समाप्त होने पर कोर्ट के पास आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेजने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। मुख्यमंत्री से पूछताछ के लिए हिरासत की मांग करने वाली एजेंसी की याचिका पर इससे पहले राउज एवेन्यू कोर्ट ने 26 जून को सीएम केजरीवाल को तीन दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया था।

यह भी पढ़ें : Ram Path Ayodhya : मानसून की पहली बारिश में ही धंसा राम पथ, मामले में 6 अधिकारियों को किया निलंबित

केजरीवाल को CBI ने किया है गिरफ्तार

Arvind Kejriwal Case:  सीएम केजरीवाल को जब वेकेशन बेंच के जज अमिताभ रावत के सामने पेश किया गया था, तब सीबीआई ने उन्हें औपचारिक रूप से गिरफ्तार किया। इस हफ्ते की शुरुआत में तिहाड़ जेल में सीबीआई द्वारा सीएम केजरीवाल से पूछताछ के बाद, उन्हें विशेष अदालत में पेश करने की अनुमति केंद्रीय एजेंसी को दे दी गई थी।

बताना चाहेंगे कि सीएम अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब घोटाला मामले में निचली अदालत से जमानत मिलने के बाद ईडी की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने रोक लगा दी है। इसी बीच सीबीआई ने तिहाड़ जेल में अरविंद केजरीवाल से पूछताछ एक बाद उन्हें मामले में गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp