मुख्यमंत्री बनर्जी मंत्रिमंडल की बैठक बुलाएं, कोलकाता पुलिस आयुक्त को हटाने पर फैसला करें : बोस |

मुख्यमंत्री बनर्जी मंत्रिमंडल की बैठक बुलाएं, कोलकाता पुलिस आयुक्त को हटाने पर फैसला करें : बोस

मुख्यमंत्री बनर्जी मंत्रिमंडल की बैठक बुलाएं, कोलकाता पुलिस आयुक्त को हटाने पर फैसला करें : बोस

:   Modified Date:  September 8, 2024 / 10:19 PM IST, Published Date : September 8, 2024/10:19 pm IST

कोलकाता, आठ सितंबर (भाषा) पश्चिम बंगाल के कोलकाता स्थित सरकारी आर.जी.कर अस्पताल में महिला चिकित्सक के साथ कथित बलात्कार के बाद उसकी हत्या के मामले में लोगों द्वारा लगातार की जा रही न्याय की मांग के मद्देनजर राज्यपाल डॉ. सी.वी. आनंद बोस ने रविवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को तत्काल मंत्रिमंडल की आपातकालीन बैठक बुलाने और इस मुद्दे पर चर्चा करने का निर्देश दिया। राजभवन के सूत्र ने यह जानकारी दी।

बोस ने यह भी कहा है कि राज्य सरकार को कोलकाता पुलिस के आयुक्त विनीत गोयल को बदलने की लोगों की मांग पर फैसला करना चाहिए।

सूत्र ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘राज्यपाल बोस ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लोगों द्वारा मृत महिला चिकित्सक के लिए की जा रही न्याय की मांग पर चर्चा करने के लिए मंत्रिमंडल की आपातकालीन बैठक बुलाने का निर्देश दिया है।’’

उन्होंने बताया कि बोस ने कहा है कि सरकार जिम्मेदारी से बच नहीं सकती और राज्य में हो रही चिंताजनक घटनाओं पर चुप नहीं रह सकती।

सूत्र ने कहा, ‘‘राज्यपाल के अनुसार, राज्य को संविधान और कानून के शासन के तहत काम करना चाहिए। शुतुरमुर्ग जैसा रवैया काम नहीं आएगा और राज्य को कोलकाता के पुलिस आयुक्त को हटाने की जनता की मांग पर ध्यान देना चाहिए।’’

राज्य सरकार द्वारा संचालित आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के सेमिनार रूम में नौ अगस्त को ड्यूटी पर तैनात प्रशिक्षु महिला चिकित्सक का शव मिला था, जिसकी बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी। इस घटना को लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था।

इस मुद्दे को लेकर कोलकाता और पश्चिम बंगाल के अन्य हिस्सों में आम लोगों द्वारा रोजाना विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

भाषा धीरज दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)