Supreme Court rejected Arvind Kejriwal bail extension extension

Arvind Kejriwal Plea Rejected : जेल में दो जून की रोटी खाएंगे सीएम अरविंद केजरीवाल! सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की जमानत अवधि बढ़ाने वाली याचिका

Arvind Kejriwal Plea Rejected : सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत को 7 दिन के लिए बढ़ाने वाली याचिका को ख़ारिज कर दिया है।

Edited By :   Modified Date:  May 29, 2024 / 12:41 PM IST, Published Date : May 29, 2024/12:41 pm IST

नई दिल्ली: Arvind Kejriwal Plea Rejected : देश की राजधानी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम नहीं हो रही है। केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा झटका दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत को 7 दिन के लिए बढ़ाने वाली याचिका को ख़ारिज कर दिया है। इसका मतलब ये है कि, अब केजरीवाल को 2 जून को सरेंडर करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें : Ram Mandir Ayodhya: राम मंदिर के दूसरे फ्लोर का निर्माण कार्य हुआ शुरू, इतने समय में पूरा होगा काम 

अरविंद केजरीवाल ने दायर की थी याचिका

Arvind Kejriwal Plea Rejected : बता दें कि, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट से अपील की थी कि, उनकी अंतरिम जमानत को बढ़ाने वाली याचिका पर तत्काल रूप से सुनवाई की जाए। केजरीवाल ने कोर्ट से मेडिकल जांच के लिए अपनी अंतरिम जमानत 7 दिन और बढ़ाने की मांग की थी। मुख्यमंत्री केजरीवाल की ओर से सीनियर एडवोकेट अभिषेक मनु सिंघवी ने जस्टिस जेके माहेश्वरी और केवी विश्वनाथन की वेकेशन बेंच से तत्काल सुनवाई करने का अनुरोध किया था।

यह भी पढ़ें : Jabalpur To Mumbai Flight: अब जबलपुर से मुंबई के लिए सफर करना हुआ और भी आसान! इस दिन से शुरू होगी फ्लाइट सेवा 

जस्टिस माहेश्वरी ने पूछे सिंघवी से सवाल

Arvind Kejriwal Plea Rejected : केजरीवाल की तरफ से सिंघवी कोर्ट में पेश हुए थे और कहा था कि मेडिकल टेस्ट के लिए अंतरिम ज़मानत की अवधि 7 दिन बढ़ाने की ज़रूरत है। इस पर जस्टिस माहेश्वरी ने पूछा था कि आपने पिछले हफ्ते इस मामले को क्यों नहीं उठाया, जब जस्टिस दीपांकर दत्ता की अवकाशकालीन बेंच बैठी थी। जस्टिस दत्ता उस बेंच में शामिल थे जिसने चुनाव प्रचार के लिए अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत दी थी।

सिंघवी ने दिया ये जवाब

Arvind Kejriwal Plea Rejected : सिंघवी की ओर से जवाब दिया गया था कि डॉक्टर ने उन्हें टेस्ट कराने के लिए कहा है। जस्टिस माहेश्वरी ने कहा कि हम इसमें कुछ नहीं कर सकते। आप चीफ जस्टिस के सामने मामला रखिए। वही सुनवाई के लिए लिस्ट करने को लेकर फैसला लेंगे। सिंघवी ने फिर कहा, “इसकी तत्काल जरूरत है क्योंकि 20 दिन की अंतरिम जमानत खत्म हो रही है और मेडिकल टेस्ट करवाना भी बेहद जरुरी है। मैं सिर्फ अंतरिम जमानत को 7 दिन बढ़ाने की ही मांग कर रहा हूं।”

इस बार देश में किसकी बनेगी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में…

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp