Kalpana Soren Will become the new CM of Jharkhand?

Jharkhand Politics News : ‘चंपई दा होशियार, भाभी आ गई है’, झारखंड में फिर होगा खेला!…भाजपा सांसद के ट्वीट ने बढ़ाई सियासी गलियारे में हलचल

Jharkhand Politics News : भाजपा सांसद के बयान ने एक बार फिर चर्चा ताजा कर दी है कि, क्या झारखंड में सत्ता परिवर्तन होने वाला है।

Edited By :   Modified Date:  June 9, 2024 / 12:47 PM IST, Published Date : June 9, 2024/12:47 pm IST

रांची : Jharkhand Politics News : झारखंड की राजनीति में पिछले कुछ समय से बहुत ज्यादा सरगर्मी देखने को मिल रही है। इसी बीच भाजपा सांसद के बयान ने एक बार फिर चर्चा ताजा कर दी है कि, क्या झारखंड में सत्ता परिवर्तन होने वाला है। दरअसल, भाजपा सांसद निशिकांत दुबे अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। वे दावा करते हैं कि उनका राजनीतिक विजन बेहतर है। लिहाजा उन्हें पहले ही पता चल जाता है कि आगे क्या होने वाला है। इसके पहले भी ED रेड को लेकर वे बयान देकर सुर्खियों में रहे थे। हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी को लेकर भी वे बयान देते रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Narendra Modi Oath Ceremony : नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे! कहा- ‘पार्टी से करेंगे चर्चा’ 

निशिकांत दुबे के ट्वीट से मची सियासी गलियारे में हलचल

Jharkhand Politics News : लेकिन इस बार सांसद दुबे ने ट्वीट करके सियासी गलियारे में हलचल मचा दी है। उन्होंने राज्य के सीएम को आगाह किया है कि आप होशियार रहें। अगले 7 दिन आपकी सरकार के लिए महत्वपूर्ण हैं। कल्पना भाभी उप चुनाव जीतकर आ गई हैं। जाहिर है कि निशिकांत का इशारा सत्ता परिवर्तन को लेकर है। जब हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी 31 जनवरी को हुई थी और सत्ता परिवर्तन हुआ था, तब कल्पना सोरेन का नाम तो चला था, लेकिन चूंकि वे विधायक नहीं थीं तो किसी तरह की कोई तकनीकी समस्या न हो, इसके लिए कल्पना की बजाय सत्ता की चाबी सोरेन परिवार के करीबी चंपई सोरेन को दी गई थी।

दरअसल, हेमंत सोरेन पर जिस तरह से ED का शिकंजा कसता जा रहा था, उस समय सत्ता कल्पना सोरेन के हाथों में ट्रांसफर करने की योजना तो बनी थी। इसके बाद एक सेफ सीट की तलाश की गई, गिरिडीह में गांडेय सीट है। वहां के उस समय के JMM विधायक सरफराज अहमद ने इस्तीफा दिया। यह सीट दिसंबर के आखिर में खाली हुई, लेकिन विवाद भी पैदा हुआ कि क्या इलेक्शन कमीशन चुनाव कराएगा।

यह भी पढ़ें : Modi Cabinet Ministers 2024: मोदी कैबिनेट के सभावित मंत्रियों की पूरी सूची आई सामने! अब तक 40 सांसदों का आ चुका है कॉल, देखिए लिस्ट में किनका नाम हे शामिल

क्या फिर होगा सत्ता परिवर्तन?

Jharkhand Politics News : चूंकि विधानसभा का गठन होने के बाद 4 साल से ज्यादा का समय बीत चुका था। इसलिए सेफ प्ले करने के मकसद से चंपई के हाथों में सत्ता सौंपी गई। सरफराज अहमद को राज्यसभा में JMM ने एडजस्ट भी करवा दिया। हालांकि ECI ने गांडेय सीट पर उपचुनाव करवाया और अब कल्पना सोरेन जीत चुकी हैं। लिहाजा चर्चा जोरों पर है कि एक और सत्ता परिवर्तन झारखंड में देखने को मिल सकता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp