Bangladesh Violence Update In Hindi l Sheikh Hasina Latest News l Bangladesh Violence Latest Update

Sheikh Hasina Latest News : ब्रिटेन ने ठुकराया शेख हसीना के शरण का अनुरोध, अभी रहेंगी भारत में

Sheikh Hasina Kaha Legi Sharan : बंग्लादेश में तख्तापलट के बाद आवामी लीग की नेता शेख हसीना भारत पहुंच चुकी है और अभी कुछ दिनों तक भारत में ही

Edited By :   Modified Date:  August 5, 2024 / 06:44 PM IST, Published Date : August 5, 2024/6:44 pm IST

नई दिल्ली : Sheikh Hasina Kaha Legi Sharan : बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने सोमवार देश में चल रहे हिंसक विरोध प्रदर्शनों के बीच अपनी पद से इस्तीफा दे दिया। इतना ही नहीं वह राजधानी ढाका छोड़ भारत पहुंच गई है। वहीं प्रदर्शनकारी शेख हसीना के घर में घुस गए हैं और तोड़फोड़ कर रहे हैं। इतना ही नहीं प्रदर्शनकारी बांग्लादेश के संसद भवन में भी घुस गए हैं और वहां भी जमकर उपद्रव मचा रहे हैं। बांग्लादेश आर्मी चीफ ने हसीना से कहा था कि उनको सम्मानजनक तरीके से इस्तीफा देकर सत्ता से हट जाना चाहिए। इस बीच शेख हसीना के बेटे ने सुरक्षा बलों से किसी भी अनिर्वाचित सरकार को सत्ता में आने से रोकने का आग्रह किया है।

यह भी पढ़ें : India-Bangladesh Train Cancelled: बांग्लादेश में हिंसा के चलते भारतीय रेलवे ने रद्द की ये गाड़ियां, परेशानी से बचने के लिए एक बार जरूर देख लें लिस्ट 

भारत पहुंची शेख हसीना

Sheikh Hasina Kaha Legi Sharan : सेना प्रमुख वकर-उज-जमान ने शेख हसीना के इस्तीफे की इसकी पुष्टि भी कर दी है। उन्होंने कहा कि अब देश को अंतरिम सरकार चलाएगी। इस बीच खबर आ रही है कि प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भारत में शरण ले ली है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वह भारतीय राज्य त्रिपुरा की राजधानी अगरतला पहुंच गई हैं। अगरतला, ढाका से सबसे नजदीकी भारतीय शहर है। रिपोर्टों से यह भी संकेत मिलता है कि निवर्तमान बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना सुरक्षित आश्रय के लिए ब्रिटेन से अनुरोध किया था, लेकिन ब्रिटेन ने कथित तौर पर बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना के राजनीतिक शरण के अनुरोध को स्वीकार करने से इनकार कर दिया है।

यह भी पढ़ें : Bangladesh Violence: शेख हसीना के इस्तीफा देते ही भड़की हिंसा, झड़प में 300 से अधिक लोगों ने गंवाई जान 

भारत में रुकेगी शेख हसीना

Sheikh Hasina Kaha Legi Sharan :  वहीं अब खबर आ रही है कि, बंग्लादेश में तख्तापलट के बाद आवामी लीग की नेता शेख हसीना भारत पहुंच चुकी है और अभी कुछ दिनों तक भारत में ही रुकेगी। इसके बाद शेख हसीना लंदन जा सकती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers