ब्रह्मोस एयरोस्पेस पूर्व अग्निवीरों के लिए पदों को आरक्षित करेगा |

ब्रह्मोस एयरोस्पेस पूर्व अग्निवीरों के लिए पदों को आरक्षित करेगा

ब्रह्मोस एयरोस्पेस पूर्व अग्निवीरों के लिए पदों को आरक्षित करेगा

:   Modified Date:  September 27, 2024 / 08:30 PM IST, Published Date : September 27, 2024/8:30 pm IST

नयी दिल्ली, 27 सितंबर (भाषा) सुपरसोनिक ब्रह्मोस मिसाइल का निर्माण करने वाले ब्रह्मोस एयरोस्पेस प्राइवेट लिमिटेड ने कंपनी की तकनीकी, प्रशासनिक और सुरक्षा समेत अन्य शाखाओं में पूर्व अग्निवीरों के लिए पदों को आरक्षित करने का फैसला किया है। ब्रह्मोस एयरोस्पेस भारत और रूस का संयुक्त उपक्रम है।

ब्रह्मोस एयरोस्पेस विभिन्न कार्यक्षेत्रों में अग्निवीरों के लिए रिक्तियों को आरक्षित करने की घोषणा करने वाली रक्षा क्षेत्र की पहली अग्रणी कंपनी है।

कंपनी के एक कार्यालय आदेश में कहा गया है कि तकनीकी और सामान्य प्रशासन में कम से कम 15 प्रतिशत रिक्तियां अग्निवीरों के लिए आरक्षित होंगी।

इसमें आगे कहा गया है कि आउटसोर्स कार्यों सहित प्रशासनिक और सुरक्षा भूमिका की 50 प्रतिशत रिक्तियां उनके लिए आरक्षित होंगी।

कार्यालय आदेश में कहा गया है कि ब्रह्मोस अपने 200 से अधिक उद्योग भागीदारों को ब्रह्मोस एयरोस्पेस प्राइवेट लिमिटेड (बीएपीएल) की आवश्यकताओं से जुड़ी भूमिकाओं में अग्निवीरों के लिए अपने कार्यबल का 15 प्रतिशत आरक्षित करने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है।

ब्रह्मोस एयरोस्पेस प्राइवेट लिमिटेड में सुपरसोनिक क्रूज मिसाइलों का उत्पादन होता है जिन्हें पनडुब्बियों, जहाजों, विमानों या भूमि पर मौजूद मंच से दागा जा सकता है। ब्रह्मोस मिसाइल 2.8 मैक यानी ध्वनि की गति से लगभग तीन गुना अधिक गति से उड़ती है।

कंपनी ने ‘एक्स’ पर कहा, ‘‘भारत सरकार की अग्निपथ योजना के अनुरूप, ब्रह्मोस एयरोस्पेस ने अग्निवीरों को आरक्षण प्रदान करने के लिए अपने नए नीतिगत दिशानिर्देशों की घोषणा की है जो भारतीय सशस्त्र बलों में चार साल की सेवा देने के बाद राष्ट्र निर्माण की दिशा में काम करने वाले हमारे अत्याधुनिक रक्षा संगठन के लिए एक मूल्यवान संपदा बन सकते हैं।’’

भाषा संतोष वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers