BJP List for UP Assembly by-election 2024

BJP List for UP Assembly by-election 2024 : यूपी विधानसभा उपचुनाव के लिए BJP की लिस्ट जारी.. 7 उम्मीदवारों के नामों का हुआ ऐलान, देखें लिस्ट

BJP List for UP Assembly by-election : यूपी विधानसभा की 9 सीटों पर 13 नवंबर को उपचुनाव होंगे। 23 नवंबर को वोटों की गिनती होगी।

Edited By :   Modified Date:  October 24, 2024 / 12:15 PM IST, Published Date : October 24, 2024/12:13 pm IST

लखनऊ। BJP List for UP Assembly by-election : झारखंड और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के अलावा मध्यप्रदेश की दो और उत्तरप्रदेश की नौ सीटों पर उपुचनाव होने वाला है। जिसका ऐलान हो चुका है। बीजेपी जोरशोर से यूपी उपचुनाव की तैयारियों में जुट गई है। तो वहीं गुरुवार को बीजेपी ने नौ सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनाव की पहली सूची जारी कर दी है। जिसमें अभी 7 उम्मदवारों के नामों का ऐलान हुआ है।

read more : Death by Silent Attack Video : जवारे विसर्जन के दौरान आया साइलेंट अटैक.. नाचते-नाचते युवक ने तोड़ दिया दम, सामने आया वीडियो

इन उम्मीदवारों के नाम का हुआ ऐलान

कुंकुंदरकी से रामवीर सिंह ठाकुर, गाजियाबाद से संजीव शर्मा, खैर से सुरेंद्र दिलेर को टिकट दिया है। इसके अलावा करहल से अनुजेश यादव, फूलपुर से दीपक पटेल, कटेहरी से धर्मराज निषाद और मझवां से सुचिस्मिता मौर्य को टिकट दिया है। बीजेपी ने कानपुर की सीसामऊ और मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। बीजेपी ने मीरापुर की सीट अपने सहयोगी रालोद को दी है, जबकि अपने कोटे की एक सीट (सीसामऊ) पर अभी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।

 

 

यूपी विधानसभा उपचुनाव की तारीख

बता दें कि यूपी विधानसभा की 9 सीटों पर 13 नवंबर को उपचुनाव होंगे। 23 नवंबर को वोटों की गिनती होगी। जिन 9 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं, उनमें करहल, फूलपुर, मझवां, कटेहरी, कुंदरकी, मीरापुर, सीसामऊ, खैर और गाजियाबाद सीट शामिल हैं। सपा इनमें से 7 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार चुकी है. खैर और गाजियाबाद सीट पर उम्मीदवारों का ऐलान होना बाकी है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp