Haryana Vidhan Sabha Chunav Results 2024

Haryana election Results 2024: हरियाणा में बहुत बड़ा उलटफेर, बीजेपी ने इतनी सीटों पर बनाई बढ़त, कांग्रेस हुई पीछे

Haryana Vidhan Sabha Chunav Results 2024 शुरूआती रुझानों पिछड़ने के बाद हरियाणा में बीजेपी आगे होगई है। चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार हरिणाया में 30 सीटों पर बीजेपी और 28 सीटों पर कांग्रेस आगे चल रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  October 8, 2024 / 09:51 AM IST, Published Date : October 8, 2024/9:49 am IST

चंढ़ीगढ़: Haryana Vidhan Sabha Chunav Results 2024: हरियाणा में इस बार किसकी सरकार बनेगी इसका फैसला आज कुछ घंटों में होने वाला है। वोटों की गिनती शुरू हो गई है। सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती हो गई है। जल्द ही सीटों से शुरुआती रुझान आने लगेंगे। एग्जिट पोल के नतीजों से उत्साहित कांग्रेस को प्रदेश में 10 साल बाद सरकार बनाने का भरोसा है।

read more: Haryana and J&k Election Result: ‘हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में बनेगी BJP की सरकार’, चुनाव परिणाम से पहले मंत्री चिराग पासवान का बड़ा दावा

वहीं, वोटों की गिनती से पहले सीएम नायब सैनी ने फिर से सरकार बनाने का दावा किया है। नई सरकार के लिए 5 तारीख को वोट डाले गए थे। लोकसभा चुनावों के बाद हरियाणा में विधानसभा चुनाव बीजेपी और कांग्रेस के बीच पहला बड़ा सीधा मुकाबला है।

शुरूआती रुझानों पिछड़ने के बाद हरियाणा में बीजेपी आगे होगई है। चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार हरिणाया में 38 सीटों पर बीजेपी और 31 सीटों पर कांग्रेस आगे चल रहे हैं।

read more: Haryana Assembly Election Results 2024 : हो जाएगी सैनी सरकार की विदाई? रूझानों में दिखा हुड्डा का हुड़दंग, यहां जानें किस सीट पर कौन आगे

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

 
Flowers