VVS Laxman's tenure extended

NCA प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण को लेकर आयी बड़ी खबर, अनुबंध समाप्त होने से पहले ही बीसीसीआई ने लिया अहम फैसला

VVS Laxman's tenure extended : BCCI ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ाया।

Edited By :   Modified Date:  August 15, 2024 / 08:20 PM IST, Published Date : August 15, 2024/8:20 pm IST

नई दिल्ली : VVS Laxman’s tenure extended भारतीय टीम की T-20 वर्ल्ड कप में मिली बड़ी कामयाबी के बाद BCCI सचिव जय शाह का उत्साह अब सातवें आसमान पर है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के युवा सचिव जय शाह ने अपने एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में उन्होंने कई अहम जानकारी दी है।

VVS Laxman’s tenure extended भारत के पूर्व बल्लेबाज एवं नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण का कार्यकाल अगले महीने सितंबर में समाप्त हो रहा है। BCCI ने उनका कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ा दिया है। लक्ष्मण को सौरव गांगुली ने BCCI का प्रेसिडेंट रहते हुए साल 2021 में बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी की कमान सौंपी थी। उनका तीन साल का अनुबंध इस सितंबर तक ही था। लेकिन अब वीवीएस लक्ष्मण कम से कम एक साल तक और इस पद पर बने रहेंगे। इससे पहले यह चर्चा थी कि लक्ष्मण को एक IPL फ्रेंचाइजी ने हेड कोच पोस्ट ऑफर की है, जिसको लेकर वह काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं।

Read More : यूक्रेनी सैनिकों ने रूस के सुदजा शहर पर पूर्ण नियंत्रण कर लिया है: जेलेंस्की

नेशनल क्रिकेट एकेडमी के पास दिग्गज कोचिंग स्टाफ

मिली जानकारी के अनुसार वीवीएस लक्ष्मण को NCA में दिग्गज भारतीय कोचिंग टीम की मदद मिलने की संभावना है। जिसमें शितांशु कोटक, साईराज बहुतुले और हृषिकेश कानिटकर जैसे बड़े नाम शामिल हैं। लक्ष्मण के अनुबंध का विस्तार बेंगलुरु के बाहर एक नए अत्याधुनिक नेशनल क्रिकेट एकेडमी परिसर के उद्घाटन से पूर्व हुआ है। जिसकी नींव जनवरी 2022 में रखी गई थी और यह जमीन कर्नाटक सरकार ने 99 साल की लीज पर दी है।
नए कैम्पस में शिफ्ट होने वाला है

नेशनल क्रिकेट एकेडमी परिसर में कम से कम 100 पिच

VVS Laxman’s tenure extended बताया जा रहा है कि इस अत्याधुनिक नेशनल क्रिकेट एकेडमी परिसर में कम से कम 100 पिच होंगी। जिसमें 45 इनडोर पिच, तीन अंतर्राष्ट्रीय आकार के मैदान, एक आधुनिक पुनर्वास केंद्र, आवास सुविधाएं और ओलंपिक आकार के पूल के अतिरिक्त कई अन्य जरूरी सुविधाएं शामिल हैं। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ये सारे काम अपने आखिरी चरण पर है। खिलाड़ियों को ये सारी सुविधाएं अगले साल की शुरुआत से मिलने अनुमान है।

Read More : Father Raped his Daughter : बेटी पर पिता की नीयत हुई खराब..! नशे की हालत में बनाया हवस का​ शिकार, ऐसे हुआ खुलासा

वीवीएस लक्ष्मण से पहले राहुल द्रविड़ थे NCA हेड

वीवीएस लक्ष्मण ने NCA में अपने पहले तीन साल के कार्यकाल के दौरान इंजरी मैनेजमेंट, खिलाड़ी पुनर्वास, कोचिंग कार्यक्रमों और सीनियर टीम-जूनियर टीम के साथ महिला क्रिकेट के लिए बेहतर रोडमैप तैयार किया है। लक्ष्मण से पहले राहुल द्रविड़ इस पद पर काबिज थे। लक्ष्मण की अगली चुनौतियों में से एक भारत ए टूर कार्यक्रम भी है, जो पिछले साल में रुक-रुक कर शुरू हुआ है, लेकिन राहुल द्रविड़ के कार्यकाल में ये दौरे लगातार होते रहते थे।

Read More : सपा प्रमुख से मिला छेड़छाड़ मामले का आरोपी, कहा: यादव होने के कारण फंसाया गया

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp