Government employees will get salary and DA before Diwali

Govt Employees Salary Latest News : दिवाली से पहले कर्मचारियों को बड़ा तोहफा.. इस दिन खाते में आएगा DA और सैलरी, सरकार ने कर दिया ऐलान

Govt Employees Salary Latest News : दिवाली को देखते हुए सरकारी कर्मचारियों के खाते में 30 तारीख को वेतन दे दिया जाएगा।

Edited By :   Modified Date:  October 26, 2024 / 12:03 PM IST, Published Date : October 26, 2024/12:03 pm IST

चंडीगढ़। Govt Employees Salary Latest News : हरियाणा सरकार ने दिवाली के पहले ही अपने राज्य के सरकारी कर्मचारियों त्योहार का तोहफा दिया है। हरियाणा ने राज्य के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में पहले ही इजाफा कर दिया था। तो वहीं अब एक और खुशखबरी दे दी है। प्रदेश के मुखिया नायब सैनी ने एलान कर दिया है कि दिवाली को देखते हुए सरकारी कर्मचारियों के खाते में 30 तारीख को वेतन दे दिया जाएगा। इतना ही नहीं वेतन के साथ पेंशन, भत्ता भी मिलेगा। जिसके बाद कर्मचारियों में खुशी की लहर है।

read more : Video : युवाओं को चढ़ा हथियारों के साथ रील बनाने का शौक.. फायरिंग करते बनाया वीडियो, अब पड़ गए लेने के देने 

30 अक्टूबर 2024 को मिलेगी कर्मचारियों की सैलरी

Govt Employees Salary Latest News : बता दें कि सीएम नायब सैनी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि, हरियाणा सरकार ने फैसला लिया है कि राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों/पारिवारिक पेंशनभोगियों को अक्टूबर का वेतन, भत्ता और पेंशन 30 अक्टूबर 2024 को वितरित की जाएगी।” उन्होंने कहा, “यह फैसला 31 अक्टूबर 2024 को दिवाली और 1 नवंबर 2024 को हरियाणा दिवस के कारण सार्वजनिक छुट्टियों के मद्देनजर लिया गया है।” वहीं इससे पहले सरकार ने राज्य कर्मचारियों और पेंशनर्स का मंहगाई भत्ता बढ़ाने का भी ऐलान किया है।

 

महंगाई भत्ते में भी किया इजाफा

सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि कर्मचारियों और पेंशनर्स का महंगाई भत्ता और महंगाई राहत उनकी बेसिक भुगतान का 53 प्रतिशत कर दिया गया है जो कि पहले 50 प्रतिशत था। यह 1 जुलाई 2024 से लागू रहेगा। कर्मचारियों और पेशनर्स को अक्टूबर महीने से यह भुगतान किया जाएगा। जुलाई से सितंबर महीने का एरियर दिसंबर में दिया जाएगा।

 

वहीं इससे पहले मार्च में होली से ठीक पहले महंगाई भत्ता बढ़ाया गया गया था। यह 1 जनवरी 2024 से प्रभावी था। तब जनवरी से फरवरी तक का बकाया भुगतान मई में किए जाने की घोषणा की गई थी। इससे राज्य के 2 लाख 62 हजार पेंशनर्स का भी महंगाई भत्ता बढ़ गया था। इससे पहले 2023 की जुलाई में महंगाई भत्ता बढ़ा गया था।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो