Bhole Baba's call details came out before Hathras incident

Hathras Stampede: सामने आया भोले बाबा का ये सच! हाथरस हादसे के पहले इन लोगों से की थी बात, जानें कौन है वे लोग

सामने आया भोले बाबा का ये सच, हाथरस हादसे के पहले इन लोगों से की थी बात, Bhole Baba's call details came out before Hathras incident

Edited By :   Modified Date:  July 6, 2024 / 12:42 PM IST, Published Date : July 6, 2024/12:22 pm IST

नई दिल्लीः Bhole Baba’s call details हाथरस में एक धार्मिक कार्यक्रम के बाद मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत हुई थी। वहीं इस हादसे के बाद से फरार चल रहा बाबा सूरज पाल उर्फ भोले बाबा ‘साकार विश्व हरि’ को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। सूरज ने 2 जुलाई को इस कार्यक्रम आयोजकों से चार बार बात की थी। इसके बाद उसने अपना मोबाइल फोन बंद कर लिया। पुलिस को भी भोले बाबा की तलाश है।

Read More : Ek Ped Maa Ke Naam: सीएम यादव ने किया ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान का शुभारंभ, 5.5 करोड़ लगाए जाएंगे पौधे 

Bhole Baba’s call details मीडिया रिपोर्ट्स में एक पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि जांच के दौरान यह पता चला कि बाबा ने 2 जुलाई को दोपहर 1.55 बजे भगदड़ के बाद कार्यक्रम के आयोजकों से चार बार बात की थी। उसका मोबाइल फोन मैनपुरी फार्महाउस के पास शाम 4.35 बजे बंद हो गया। मामले में गिरफ्तार छह लोगों से इस आयोजन के विभिन्न पहलुओं पर पूछताछ की जा रही है। 80,000 लोगों की अनुमति सीमा थी, लेकिन करीब 250000 लोगों ने हिस्सा लिया था। मधुकर ने दोपहर 2:48 बजे पाल को कॉल किया और दोनों के बीच 2.17 मिनट तक बात हुई। बाकी तीन कॉल दोपहर 3 बजे से शाम 4.35 बजे के बीच की गई। उन्होंने बताया कि दूसरी कॉल पाल ने महेश चंद्र नाम के व्यक्ति को की थी। यह कॉल 3.01 मिनट तक चली। फिर भोले बाबा ने एक अन्य व्यक्ति संजू से 40 सेकंड तक बात की। आखिरी कॉल रंजना नाम की महिला को की गई थी। सूरजापल ने उससे 11 मिनट 33 सेकंड तक बात की। भगदड़ स्थल पर लगे बैनर पर लगी सूची के अनुसार महेश चंद्र और संजू यादव सत्संग के आयोजकों में शामिल थे।

Read More : Liquor Shop Closed : मदिरा प्रेमियों के लिए जरूरी खबर, चार दिन बंद रहेंगे सभी शराब दुकान, इस वजह से लिया गया फैसला

पीड़ितों की जीवनभर मदद करने का दिया भरोसा

हाथरस कांड के बाद बाबा सूरज पाल उर्फ भोले बाबा ‘साकार विश्व हरि’ शनिवार को पहली बार मीडिया के सामने आए। उन्होंने कहा कि मैंने अपने वकील एपी सिंह के माध्यम से समिति के सदस्यों से अनुरोध किया है कि वे शोक संतप्त परिवारों और घायलों के साथ खड़े रहें। बाबा ने यह भी कहा है कि वह अपने सहयोगियों और समिति से लोगों से यह भी कह चुके हैं कि वह जीवनभर हाथरस हादसे के पीड़ितों की मदद करते रहेंगे। बाबा सूरजपाल ने कहा कि हम दो जुलाई की घटना के बाद बहुत ही व्यथित हैं। बाबा ने कहा है कि प्रभु हमें दुख की घड़ी से उबरने की शक्ति दें। सभी शासन प्रशासन पर भरोसा बनाए रखें। बाबा ने लोगों को विश्वास दिलाने की कोशिश की और कहा कि जो भी हादसे के उपद्रवी हैं, वे बख्शे नहीं जाएंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

  https://youtu.be/eWcZFOfO66w