Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल का बड़ा आरोप.. कहा, 'पूर्वोत्तर के स्टूडेंट्स को गुलाम बना रही हैं सरकार'.. जानें क्यों कहा ऐसा | Bharat Jodo Nyay Yatra

Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल का बड़ा आरोप.. कहा, ‘पूर्वोत्तर के स्टूडेंट्स को गुलाम बना रही हैं सरकार’.. जानें क्यों कहा ऐसा

Edited By :   Modified Date:  January 23, 2024 / 12:30 PM IST, Published Date : January 23, 2024/12:30 pm IST

असम: भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री हिमंता से अनबन के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि उत्तर पूर्व और भारत के छात्रों को गुलाम बनाने की कोशिश की जा रही है, ”किसी भी छात्र को डरने की जरूरत नहीं है.” उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि सीएम हिमंत ने फोन पर कहा है कि राहुल गांधी को असम के छात्रों से नहीं मिलना चाहिए।

Pakistan on Ram Mandir: राम मंदिर से चिढ़ा आतंकी देश पाकिस्तान.. UN से लगाई इस बात की गुहार, आप भी पढ़े उनका खत..

राहुल ने आगे कहा “हमें हर जगह रोका जा रहा है। देश के गृह मंत्री ने सीएम हिमंत को फोन किया और कहा कि राहुल गांधी को असम के छात्रों से नहीं मिलना चाहिए। यह महत्वपूर्ण नहीं है कि राहुल गांधी यहां आते हैं या नहीं। महत्वपूर्ण बात यह है कि छात्रों को जिसे वे सुनना चाहते हैं उसे सुनने की अनुमति दी जानी चाहिए। लेकिन असम के किसी भी स्कूल और कॉलेज में ऐसा नहीं हो रहा है। आपसे कहा जा रहा है कि आप अपनी भाषा नहीं बोल सकते। आपसे कहा जा रहा है कि आप अपना इतिहास नहीं जान सकते,”

CG AIIMS News: एम्स में बवाल.. अस्पताल के 600 से ज्यादा संविदाकर्मी हड़ताल पर, ये है इस विरोध की वजह..

उन्होंने आगे कहा कि नॉर्थ ईस्ट और भारत के छात्रों को गुलाम बनाने की कोशिश की जा रही है। “आप जो भारत चाहते हैं उसके बारे में सोचने से आपको कोई नहीं रोक सकता। आप जो भाषा चाहते हैं उसमें पढ़ने या लिखने से कोई नहीं रोक सकता। छात्रों को सोचने से रोकने की कोशिश की जा रही है। अगर छात्रों को सोचने से रोका गया तो भारत बर्बाद हो जाएगा ख़त्म हो जाएगा। भारत नहीं बचेगा,” राहुल गांधी ने कहा, ”किसी भी छात्र को डरने की कोई जरूरत नहीं है, आप इस देश का भविष्य हैं।”

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे