आशुतोष गोवारीकर 10वें अजंता एलोरा फिल्म महोत्सव के मानद अध्यक्ष होंगे |

आशुतोष गोवारीकर 10वें अजंता एलोरा फिल्म महोत्सव के मानद अध्यक्ष होंगे

आशुतोष गोवारीकर 10वें अजंता एलोरा फिल्म महोत्सव के मानद अध्यक्ष होंगे

:   Modified Date:  September 26, 2024 / 01:23 PM IST, Published Date : September 26, 2024/1:23 pm IST

छत्रपति शिवाजीनगर, 26 सितंबर (भाषा) फिल्मकार आशुतोष गोवारिकर अजंता एलोरा अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (एआईएफएफ) के 10वें संस्करण के लिए मानद अध्यक्ष होंगे। आयोजकों ने यह घोषणा की।

एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि गोवारिकर के अलावा, प्रमुख मराठी फिल्म निर्माता सुनील सुकथंकर एआईएफएफ के नए संस्करण के लिए महोत्सव निदेशक होंगे। महोत्सव 15 से 19 जनवरी, 2025 तक आयोजित किया जाएगा।

ऑस्कर पुरस्कारों तक पहुंची फिल्म ‘लगान’ के साथ-साथ ‘स्वदेस’ और ‘जोधा अकबर’ के निर्देशन के लिए प्रसिद्ध गोवारिकर ने कहा कि एआईएफएफ के 10वें संस्करण के लिए मानद अध्यक्ष बनना सौभाग्य की बात है।

गोवारिकर (60) ने कहा, “इस महोत्सव को लेकर जिस बात ने मुझे सबसे अधिक उत्साहित किया है, वह है शानदार निर्देशकों चंद्रकांत कुलकर्णी, जयप्रद देसाई, ज्ञानेश जोंटिंग और इस बार महोत्सव के निदेशक सुनील सुकथंकर का भाग लेना, जिनकी मौजूदगी से यह महोत्सव फिल्म निर्माण कला के बारे में जानने का एक बेहतरीन अवसर होगा।”

उन्होंने कहा, ‘एक और रोमांचक बात यह है कि यह महोत्सव छत्रपति संभाजी नगर (औरंगाबाद) में आयोजित किया जा रहा है, जो एक जीवंत सांस्कृतिक और समृद्ध इतिहास वाला शहर है। एआईएफएफ में अपने छोटे से योगदान से मुझे खुशी होगी।’

भाषा जोहेब मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)