Maharastra Ambernath Gas Leak

Maharastra Ambernath Gas Leak : महाराष्ट्र में भोपाल गैस त्रासदी जैसी घटना..केमिकल फैक्ट्री से हुई हानिकारक गैस लीक, लोगों में दहशत का माहौल

Maharastra Ambernath Gas Leak : महाराष्ट्र के अंबरनाथ में एक केमिकल कंपनी की फैक्ट्री से गैस लीक होने से दहशत फैल गई है।

Edited By :   Modified Date:  September 13, 2024 / 01:34 PM IST, Published Date : September 13, 2024/1:28 pm IST

अंबरनाथ। Maharastra Ambernath Gas Leak : महाराष्ट्र से एक बड़ी खबर सामने आई है जहां अंबरनाथ में भोपाल गैस लीक जैसी घटना हुई है। दरअसल अंबरनाथ में एक केमिकल कंपनी की फैक्ट्री से गैस लीक होने से दहशत फैल गई है। केमिकल का धुआं पूरे शहर में फैल गया है, जिससे विजिबिलिटी कम हो गई है। लोगों की आंखों और गले में जलन हो रही है। शहर से आए वीडियो में सड़कें धुएं की धुंध में ढकी हुई दिखाई दे रही हैं। जो लोग इसके संपर्क में आए हैं, उन्होंने अपनी नाक और मुंह को ढक रखा है। ऐसा लग रहा है कि धुंध ने शहर को पूरी तरह से ढक लिया है।

read more : Video : मन्नत पूरी हुई तो तोल दिया नोटों की गड्डियों से..फिर मंदिर में दान किया ये पूरा पैसा, देखें वीडियो 

जानकारी अनुसार, गैस रेलवे ट्रैक तक पहुंच गई है, जिससे आपात स्थिति में लोगों के शहर छोड़कर जाने की भी संभावना खत्म हो गई है। गैस का पता लगाने और रिसाव के कारण का पता लगाने के प्रयास जारी हैं। सूत्रों ने बताया कि स्थिति को नियंत्रित करने के लिए टीमें भी भेजी गई हैं। अधिकारियों ने लोगों से घरों के अंदर रहने को कहा है।

 

आपको बता दें कि 12 सितंबर की रात करीब दस बजे मोरीवली एमआईडीसी इलाके में तेज गंध आने लगी। इससे कई नागरिकों को परेशानी होने लगी। इसी बीच फायर ब्रिगेड को मौके पर बुला लिया गया। बताया गया कि जब फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने जांच की और पूछताछ की तो एमआईडीसी में किसी भी कंपनी से कोई गैस नहीं निकली थी। हालांकि शहर में धुआं फैलने से नागरिकों में काफी दहशत फैल गई। इससे लोगों के मन में 1984 के भोपाल गैस त्रासदी की यादें ताजा हो गई हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp