order to closed all schools

All School Closed Latest News : आज बंद रहेंगे यहां के सभी स्कूल और कॉलेज.. शिक्षा मंत्री ने जारी किया आदेश, सामने आई ये वजह

All School Closed Latest News : उपनगरों में भारी बारिश के 'रेड अलर्ट' के बीच गुरुवार को स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे।

Edited By :   Modified Date:  September 26, 2024 / 06:49 AM IST, Published Date : September 26, 2024/6:49 am IST

मुंबई। All School Closed Latest News : मुंबई और पड़ोसी जिलों के लिए मौसम ब्यूरो ने रेड अलर्ट जारी किया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बुधवार शाम को मुंबई और उसके पड़ोसी जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। इसके अनुसार यहां भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। बता दें कि मुंबई और उसके उपनगरों में भारी बारिश के ‘रेड अलर्ट’ के बीच गुरुवार को स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। स्कूल शिक्षा मंत्री दीपक केसरकर ने मुंबई में भारी बारिश के कारण अवकाश घोषित कर दिया है।

read more : Aaj Ka Rashifal : मेष समेत इन राशि वालों का अच्छा गुजरेगा आज का दिन.. परिवार में लौटेगी सुख समृद्धि, शुभ समाचार मिलते ही चमक उठेगी किस्मत 

स्कूल-कॉलेज बंद

बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने बताया कि मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक अत्यधिक भारी बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त करते हुए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है, जिसके चलते एहतियात के तौर पर अवकाश घोषित किया गया है। बीएमसी ने कहा, ‘छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बीएमसी के अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत सभी स्कूल और कॉलेज बृहस्पतिवार को बंद रहेंगे। बीएमसी ने नागरिकों से बहुत अधिक आवश्यक होने पर ही अपने घरों से बाहर निकलने की अपील की है।

 

कई उड़ाने प्रभावित

भारी बारिश के कारण बुधवार को यहां हवाई अड्डे पर आने वाली 14 उड़ानों का मार्ग परिवर्तन करना पड़ा और उन्हें अन्य हवाई अड्डों पर उतारना पड़ा। हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि इनमें से नौ उड़ान इंडिगो की थीं, जिन्हें खराब मौसम के चलते शहर में उतरने की मंजूरी नहीं दी गई। विमानन यातायात नियंत्रण (एटीसी) ने जिन अन्य उड़ानों को अन्य हवाई अड्डों पर उतरने का निर्देश दिया, उनमें दो उड़ान विस्तारा की थीं और एअर इंडिया, आकासा तथा गल्फ एअर की एक-एक उड़ान हैं।

अधिकारी ने बताया कि मार्ग परिवर्तन के बाद सात विमानों को हैदराबाद, चार को अहमदाबाद, दो को गोवा के मोपा हवाई अड्डे तथा एक को उदयपुर में उतरने का निर्देश दिया गया है। मुंबई में दोपहर से भारी बारिश हो रही है, जिसकी वजह से जलभराव हो गया है और यातायात प्रभावित है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो