Accident In Artillery Center : फायरिंग प्रैक्टिस के दौरान बड़ा हादसा, तोप का गोला फटने से 2 अग्निवीरों की दर्दनाक मौत |

Accident In Artillery Center : फायरिंग प्रैक्टिस के दौरान बड़ा हादसा, तोप का गोला फटने से 2 अग्निवीरों की दर्दनाक मौत

Accident In Artillery Center : फायरिंग प्रैक्टिस के दौरान बड़ा हादसा, तोप का गोला फटने से 2 अग्निवीरों की दर्दनाक मौत

Edited By :   Modified Date:  October 11, 2024 / 07:03 PM IST, Published Date : October 11, 2024/7:03 pm IST

नासिक। Accident In Artillery Center : महाराष्ट्र के नासिक से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां आर्टिलरी सेंटर में फायरिंग अभ्यास के दौरान तोपखाने का गोला फटने से प्रैक्टिस कर रहे अग्निवीरों की मौत हो गई। जिसके बाद सेना ने दुर्घटना के सही कारण का पता लगाने के लिए घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

Read More: New Medical Colleges in CG: छत्तीसगढ़ में होगा चार नए मेडिकल कॉलेज का निर्माण, 1020 करोड़ रूपए का ई-टेंडर जारी 

मिली जानकारी के मुताबिक घटना, घटना गुरुवार दोपहर नासिक रोड इलाके में आर्टिलरी सेंटर में हुई। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि, इस विस्फोट में अग्निवीर गोहिल विश्वराज सिंह (20) और सैफत शिट (21) की मौत हो गई। अग्निवीरों की एक टीम भारतीय फील्ड गन से फायरिंग कर रही थी, तभी एक गोला फट गया।

Read More: MP Shastra Pujan: प्रदेश में शस्त्र-पूजन के साथ धूमधाम से मनाया जाएगा दशहरा का पर्व, देवी अहिल्याबाई को समर्पित होगा शस्त्र-पूजन कार्यक्रम 

अधिकारी ने बताया कि दोनों घायल हो गए और उन्हें देवलाली के एमएच अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। हवलदार अजीत कुमार की शिकायत के आधार पर देवलाली कैंप पुलिस में आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है।

Read More: पति-पत्नी सेक्स की डिमांड एक दूसरे से नहीं तो किससे करेंगे? दंपति के विवाद पर हाईकोर्ट ने की टिप्पणी 

Accident In Artillery Center : बता दें कि भारत सरकार ने जून 2022 में रक्षा बलों के लिए अग्निपथ भर्ती स्कीम का ऐलान किया था।इस योजना के तहत 4 साल के लिए भर्ती की जा रही है।देश में अग्निपथ योजना शुरू होने के बाद से अग्निवीर इसी क्षेत्र में प्रशिक्षण ले रहे हैं। अग्नि वीरों को तोप के गोले लोड करने का प्रशिक्षण दिया जा रहा था उसी समय अचानक यह पूरा हादसा हुआ।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो