Accident during Chennai Air Show: एयर शो के दौरान बड़ा हादसा, दम घुटने से 4 लोगों की मौत, 200 से ज्यादा घायल |

Accident during Chennai Air Show: एयर शो के दौरान बड़ा हादसा, दम घुटने से 4 लोगों की मौत, 200 से ज्यादा घायल

Accident during Chennai Air Show: एयर शो के दौरान बड़ा हादसा, दम घुटने से 4 लोगों की मौत, 200 से ज्यादा घायल

Edited By :   Modified Date:  October 6, 2024 / 11:47 PM IST, Published Date : October 6, 2024/11:46 pm IST

चेन्नई। Accident during Chennai Air Show: चेन्नई के मरीना बीच पर रविवार को आयोजित भारतीय वायुसेना (IAF) के एयर शो में एक दुखद घटना हुई, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई। इस एयर शो को देखने के लिए लाखों लोग एकत्रित हुए थे, लेकिन भारी भीड़ और गर्मी ने इस आयोजन में त्रासदी का रूप ले लिया। मारे गए लोगों की पहचान 48 वर्षीय श्रीनिवासन, 34 वर्षीय कार्तिकेयन और 56 वर्षीय जॉन बाबू के रूप में की गई है। इनकी मौत का मुख्य कारण गर्मी के चलते डिहाइड्रेशन (निर्जलीकरण) और भारी भीड़ में दम घुटना बताया जा रहा है। इसके अलावा, 230 अन्य लोग भी इसी कारण से अस्पताल में भर्ती कराए गए।

Read More: CG Jal Jagar Mahotsav: गंगरेल के तट पर हुआ जल जगार महोत्सव का समापन, अमेरिका सहित कई देशों के विशेषज्ञ हुए शामिल 

बता दें कि, यह एयर शो भारतीय वायुसेना के 92वें स्थापना दिवस (8 अक्टूबर) के अवसर पर आयोजित किया गया था। शो सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक चला। मरीना बीच, चेन्नई का एक प्रमुख स्थल है, जहां यह आयोजन हुआ, लेकिन यहां आने वाली भारी भीड़ ने स्थिति को नियंत्रण से बाहर कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार, एयर शो के बाद मरीना बीच के निकट स्थित लाइटहाउस मेट्रो स्टेशन और चेन्नई MRTS के वेलाचेरी रेलवे स्टेशन पर भीड़ उमड़ पड़ी. लोग वापस लौटने के लिए इतनी भारी संख्या में थे कि प्लेटफॉर्म पर खड़े होने के लिए भी जगह मिलना मुश्किल हो गया था।

Read More: सपने में अपनी शादी दोबारा होते हुए देखना: क्या आप जानते हैं स्वप्न में अपनी शादी होते हुए देखने का अर्थ?, जानें 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मरीना पर “करीब एक दर्जन लोग गर्मी और भीड़ के चलते बेहोश हो गए। स्थिति लगभग भगदड़ जैसी हो गई थी। इन सभी को एक सरकारी स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए ले जाया गया।” इस भारी भीड़ और अव्यवस्था के कारण चेन्नई की कई प्रमुख सड़कों पर यातायात बाधित हो गया। मरीना बीच से शहर के अन्य हिस्सों को जोड़ने वाली मुख्य सड़कों पर भी ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई।

Read More: मादक पदार्थ जब्ती मामला: दिल्ली पुलिस ने अमृतसर से 10 करोड़ रुपये की कोकीन की बरामद

Accident during Chennai Air Show: वेलाचेरी से आए श्रीधर, जो अपने परिवार के साथ इस शो में शामिल हुए थे, उन्होंने बताया कि स्टेशन पर भारी भीड़ के कारण हालात बहुत तनावपूर्ण हो गए थे। भीड़ में जगह पाने के लिए लोग एक-दूसरे पर चढ़ रहे थे, और गर्मी ने इस समस्या को और गंभीर बना दिया।

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp