AC Blast In Meerut : AC में ब्लास्ट से पुलिस चौकी में लगी भीषण आग, देखते ही देखते ही जलकर राख हुआ थाना, मचा हड़कंप |

AC Blast In Meerut : AC में ब्लास्ट से पुलिस चौकी में लगी भीषण आग, देखते ही देखते ही जलकर राख हुआ थाना, मचा हड़कंप

AC Blast In Meerut : AC में ब्लास्ट से पुलिस चौकी में लगी भीषण आग, देखते ही देखते ही जलकर राख हुआ थाना, मचा हड़कंप

Edited By :   Modified Date:  June 20, 2024 / 11:11 AM IST, Published Date : June 20, 2024/11:05 am IST

Meerut AC Blast: बीते दिनों भीषण गर्मी की वजह से अलग-अलग जगहों से एसी ब्लास्ट के कई मामले सामने आए थे। जहां बम की तरह एसी फटने से कई बिल्डिंग और अस्पतालों में भीषण आग लगी थी। वहीं इस बीच ऐसा ही एक मामला मेरठ से सामने आया है जहां एसी में ब्लास्ट की वजह से थाने में भीषण आग लग गई। घटना के बाद थाने में अफरा-तफरी मच गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्त के बाद आग पर काबू पाया।

Read More: Ambikapur News: लक्जरी कार से हो रही थी गांजे की तस्करी, चैकिंग के दौरान पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लाखों का गांजा किया जब्त 

दरअसल, मेरठ के सदर थाने के मेन गेट की तरफ बने कमरे के पिछले हिस्से में आग लगी थी। धीरे-धीरे पूरे थाने में फैलती चली गई। तेजी से फैल रही आग की लपटों को देखकर पुलिसकर्मियों ने फौरन फायरब्रिगेड को जानकारी दी। जिसके बाद सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की तीन बड़ी और दो छोटी गाड़ी मौके पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया, लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थी कि थाने में खड़े वाहनों में भी आग पकड़ ली। जब तक आग पर काबू पाया गया, तब तक परिसर में खड़े कई माल वाहन जलकर राख हो गए।

Read More: Who is Lady Don Sapna Sahu? कौन है लेडी डॉन सपना साहू? जिसके एक इशारे हसीनाएं बन जाती हैं किसी भी की दुल्हन, पांच बार शादी कर चुकी युवती ने खोले राज

बता दें कि इस बार गर्मी में AC फटने से जहां अग्निकांड हुए, वहीं कई लोगों की मौत भी हुई है। पिछले हफ्ते राजस्थान में घर में लगा AC फटने से बुजुर्ग पति-पत्नी की मौत हो गई थी। दोनों सो रहे थे, जब AC फटा और दम घुटने से नींद में ही दोनों की जान चली गई। हादसे का पता तब चला, जब लोगों ने घर में आग की लपटें देखीं, लेकिन दपंति को बचाया नहीं जा सका था।

Read More: Tamil Nadu Liquor Death: 29 मौतों के बाद सख्त राज्य सरकार, हटाए गये जिले के कलेक्टर और एसपी, CBI करेगी जाँच..

Meerut AC Blast: वैसे ही दूसरे मामले में गाजियाबाद में इंदिरापुरम इलाके में तीन मंजिला बिल्डिंग में एसी फटने से भीषण आग लग गई थी। धमाका इतनी तेज था कि दूर-दूर तक आवाज सुनाई दी थी। बिल्डिंग में धुआं भर गया था। लोग घरों से बाहर आ गए थे। दमकल ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया था।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp