रानी लक्ष्मीबाई की मूर्ति के मुद्दे पर वोट के लिए राजनीति कर रही है 'आप': भाजपा |

रानी लक्ष्मीबाई की मूर्ति के मुद्दे पर वोट के लिए राजनीति कर रही है ‘आप’: भाजपा

रानी लक्ष्मीबाई की मूर्ति के मुद्दे पर वोट के लिए राजनीति कर रही है 'आप': भाजपा

:   Modified Date:  September 26, 2024 / 10:42 PM IST, Published Date : September 26, 2024/10:42 pm IST

नयी दिल्ली, 26 सितंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आम आदमी पार्टी (आप) पर रानी लक्ष्मीबाई की प्रतिमा के मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह परियोजना पीडब्ल्यूडी और एमसीडी द्वारा प्रस्तावित की गई थी जो आप के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार के अधीन आते हैं।

बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने आरोप लगाया कि भाजपा शहर के झंडेवालान इलाके में आरएसएस कार्यालय के बाहर रानी लक्ष्मीबाई की प्रतिमा को हटाने की साजिश कर रही है।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि सिंह ने भाजपा पर देशबंधु गुप्ता रोड चौराहे से रानी लक्ष्मीबाई की प्रतिमा हटाने का आरोप लगाया, लेकिन यह परियोजना लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) और दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) द्वारा प्रस्तावित थी और ये दोनों दिल्ली की आप सरकार के अधीन आते हैं।

सचदेवा ने कहा कि दिल्ली सरकार ने 2016-17 में तीस हजारी से फिल्मिस्तान तक फ्लाईओवर को बढ़ाने का प्रस्ताव दिया था और इसके तहत रानी झांसी रोड को चौड़ा किया जाना था, जिसके लिए देशबंधु गुप्ता चौक पर रानी लक्ष्मीबाई की प्रतिमा को स्थानांतरित करने को मंजूरी दी गई थी।

भाषा

शुभम वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers