7th Pay Commission Latest Order News: 7th pay commission latest order may be issued for Govt employees

7th Pay Commission Latest Update: सरकारी कर्मचारी अब हो जाओ तैयार! महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी को लेकर आया बड़ा अपडेट, अगले महीने हो सकती है पैसों की बौछार

7th Pay Commission Latest Update: सरकारी कर्मचारी अब हो जाओ तैयार! महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी को लेकर आया बड़ा अपडेट

Edited By :   Modified Date:  August 24, 2024 / 11:58 AM IST, Published Date : August 24, 2024/11:58 am IST

नई दिल्ली: 7th Pay Commission Latest Order News आज से 7 दिन बाद सितंबर का महीना शुरू होने वाला है। इसी बीच सरकारी कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। दरअसल, केंद्र सरकार अगले महीने यानी सितंबर में सरकारी कर्मचारियों को को बड़ा तोहफा दे सकती है। दरअसल, सरकारी कर्मचारी पिछले लंबे समय से महंगाई भत्ते का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। केंद्र में तीसरी बार आई नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार से उम्मीद है कि वह अगले महीने केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी को लेकर बड़ा ऐलान कर सकती है। दरअसल, सरकार साल में दो बार DA/DR में वृद्धि करती है और मार्च और सितंबर में इसकी घोषणा करती है। वृद्धि को जनवरी और जुलाई से लागू किया जाता है। हालांकि की इसको लेकर अभी कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

Read More: Aaj Ka Rashifal: शश राजयोग के लाभ से मालामाल होंगे इन राशियों के जातक, करेंगे दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की, कारोबार में होगा जबरदस्त मुनाफा 

7th Pay Commission Latest Order News मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि नरेंद्र मोदी सरकार इस बार DA और DR में 3 फीसदी की वृद्धि को मंजूरी दे सकती है। DA, सरकारी कर्मचारियों को दिया जाने वाला भत्ता है, जबकि पेंशनभोगियों को DR मिलता है। केंद्र सरकार ने 1 जनवरी 2024 से केंद्रीय कर्मचारियों के लिए DA को 50 फीसदी तक बढ़ा दिया है। DA के 50% तक पहुंचने के बाद, कई अन्य भत्तों, जैसे कि मकान किराया भत्ता (HRA), में भी वृद्धि की गई है। सरकार आमतौर पर साल में दो बार DA/DR में वृद्धि करती है और मार्च और सितंबर में इसकी घोषणा करती है। हालांकि, वृद्धि को जनवरी और जुलाई से लागू किया जाता है।

Read More: Shukra gochar 2024 : शुक्र ग्रह के राशि परिवर्तन से इन 4 राशिवालों की चमकेगी किस्मत, नहीं होगी पैसों की कमी 

बढ़कर 53 फीसदी हो जाएगा महंगाई भत्ता!

नरेंद्र मोदी सरकार अगर केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3 फीसदी का इजाफा (3% DA Hike) करती है, तो फिर ये वर्तमान के 50 फीसदी से बढ़कर 53 फीसदी पर पहुंच जाएगा। DA में बढ़ोतरी के साथ ही कर्मचारियों की सैलरी में भी उछाल देखने को मिलेगा। हालांकि, कर्मचारियों के DA में इजाफे को लेकर अभी तक सरकार की ओर से कोई बयान या टिप्पणी नहीं आई है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कर्मचारियों को पूरी उम्मीद है कि इस सितंबर सरकार दूसरे डीए हाइक को लेकर ऐलान कर सकती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp