Kanwar Yatra 2024: हाईटेंशन लाइन से जा टकराई 35 फुट ऊंची कांवड़, 7 कांवड़िए झुलसे, मचा हड़कंप... | Kanwar Yatra 2024

Kanwar Yatra 2024: हाईटेंशन लाइन से जा टकराई 35 फुट ऊंची कांवड़, 7 कांवड़िए झुलसे, मचा हड़कंप…

Kanwar Yatra 2024: हाईटेंशन लाइन से जा टकराई 35 फुट ऊंची कांवड़, 7 कांवड़िए झुलसे, मचा हड़कंप...

Edited By :   Modified Date:  July 31, 2024 / 08:27 AM IST, Published Date : July 31, 2024/8:27 am IST

Kanwar Yatra 2024: मेरठ। कांवड़ियों को लेकर फिर एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां हरिद्वार से लाई गई 35 फुट ऊंची कांवड़ हाईटेंशन लाइन से जा टकराई, जिसमें 7 कांवड़िए झुलस गए। बता दें कि ऊंची कांवड़ पर रोक के बाद भी मंगलवार को हरिद्वार से दिल्ली ले जाई जा रही 35 फुट ऊंची कांवड़ बागपत रोड बाईपास फ्लाईओवर पर हाईटेंशन लाइन से टकरा गई। करंट की चपेट में आकर सात कांवड़िए झुलस गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और कांवड़ियों से उनका हाल चाल जाना।

Read more: Fight Video Viral: टोल कर्मियों और बस ड्राइवर के बीच हुई मारपीट, करीब डेढ़ घंटे तक नेशनल हाईवे रहा जाम, देखें वीडियो… 

जानकारी के मुताबिक स्थानीय पुलिस के मुताबिक दिल्ली के हैदरपुर से 20 कांवड़ियों का जत्था 35 फुट ऊंची कांवड़ लेकर आ रहे थे। सोमवार को यह कांवड़ सिवाया पार करके मोदीपुरम पहुंची थी। उस समय पुलिसकर्मियों की सूचना पर 220 केवीए बिजलीघर के कर्मचारियों ने हाईटेंशन लाइन की सप्लाई बंद कर दी। एटूजेड कॉलोनी के पास यह कांवड़ हाईटेंशन लाइन तक पहुंच रही थी। बिजली सप्लाई बंद करके कांवड़ को यहां से गुजारा गया।

मंगलवार को इन कांवड़ियों का जत्था एनएच-58 बागपत रोड बाईपास फ्लाईओवर पर पहुंचा तो आठ कांवड़िये शिविर में खाना खाने लगे। जबकि 12 कांवड़ियों ने 35 फुट ऊंची कांवड़ को फ्लाईओवर के ऊपर से ले जाने लगे तो इसी बीच कांवड़ 33 हजार केवीए की विद्युत लाइन से टकरा गई जिससे सात कांवड़िये झुलस गए। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने घायल कांवड़ियों को सुभारती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। सात कांवड़ियों में से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। गंभीर घायलों में अमन, करण, सनी शामिल हैं।

Read more: इन 5 राशियों की लगेगी जबरदस्त लॉटरी, धन में होगी बेतहाशा वृद्धि, करियर में बनेंगे लाभ के योग… 

Kanwar Yatra 2024: उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष मेरठ में हाईटेंशन लाइन से कांवड़ियों का डीजे टकराने से छह कांवड़ियों की मौत हो गई थी। अन्य जिलों में भी हुई ऐसी घटनाओं के बाद इस वर्ष कांवड़ और डीजे की ऊंचाई 12 फीट तय की गई थी। इसके बाद भी बड़ी-बड़ी कांवड़ लाने पर कोई प्रभावी रोक नहीं लग पाई।

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp