1.12 lakh Waqf properties in Uttar Pradesh do not have documents

Owaisi ON Waqf Amendment Bill : उत्तर प्रदेश में 1.12 लाख वक्फ संपत्तियों के पास नहीं है दस्तावेज, असदुद्दीन ओवैसी ने दिया बड़ा बयान

Owaisi ON Waqf Amendment Bill : लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी लगातार मोदी सरकार के वक्फ संशोधन विधेयक का विरोध कर रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  September 21, 2024 / 06:09 PM IST, Published Date : September 21, 2024/6:09 pm IST

नई दिल्ली : Owaisi ON Waqf Amendment Bill : AIMIM के अध्यक्ष और हैदराबाद से लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी लगातार मोदी सरकार के वक्फ संशोधन विधेयक का विरोध कर रहे हैं।इस विधेयक के कथित खतरों के बारे में बात करते हुए ओवैसी ने हैदराबाद में दावा किया कि देश की लगभग 90 प्रतिशत मस्जिदों पर अपना स्वामित्व साबित करने के लिए मुस्लिमों के पास कोई कागजात नहीं हैं।

ओवैसी ने दावा किया कि अगर वक्फ बिल कानून बन जाता है तो मस्जिद, ईदगाह और दूसरे मुस्लिम दीनी स्थान मुस्लिमों से छिन जाएंगे। उन्होंने कहा कि, एक बार जब मुस्लिम किसी जगह को इबादतगाह के तौर पर इस्तेमाल करना शुरू कर देता है तो वह जगह हमेशा के लिए मुस्लिमों की संपत्ति बन जाती है और अब मोदी सरकार उस प्रावधान को बदल रही है।

यह भी पढ़ें : Dhanwantari Award 2024 Live :धनवंतरी सम्मान समारोह का आगाज, एक्टर नवाजु​द्दीन सिद्दीकी के हाथों होगा बेहतर सेवा देने वाले डॉक्टर्स और अस्पतालों का सम्मान..देखें IBC24.in पर 

1.12 लाख संपत्तियों के पास कोई दस्तावेज नहीं

Owaisi ON Waqf Amendment Bill : उन्होंने कहा कि तेलंगाना में 33,000 वक्फ संपत्तियाँ हैं और उनमें से 90 प्रतिशत के पास जमीन का पंजीकृत दस्तावेज नहीं है। ओवैसी ने आगे आँकड़े देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में 1.21 लाख वक्फ संपत्तियाँ हैं और उनमें से 1.12 लाख संपत्तियों के पास कोई दस्तावेज नहीं है। ओवैसी ने पूछा, “अगर उनका स्वामित्व छीन लिया गया तो संपत्तियों पर किसका कब्जा होगा?”

उन्होंने कहा, “मस्जिद पर आपका (मुस्लिमों का) कोई कानूनी अधिकार नहीं होगा, कोई भी उस पर कब्जा कर सकेगा।” उन्होंने पूछा कि अगर कोई मक्का और मदीना का पंजीकृत दस्तावेज माँगे तो क्या इसे उपलब्ध कराया जा सकता है। ओवैसी ने दावा किया कि 300-400 साल पहले कोई पंजीकरण दस्तावेज नहीं थे। इसलिए ये मस्जिदें सरकार द्वारा छीन ली जाएँगी।

सांसद ओवैसी ने अयोध्या में रामजन्मभूमि पर मुस्लिम आक्रांता द्वारा बनाई गई बाबरी मस्जिद के बारे में भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, “हमने एक बाबरी मस्जिद खो दी, अब हम 90 प्रतिशत मस्जिदें खो देंगे।” असदुद्दीन ओवैसी ने दावा किया कि आगे चलकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) दफन हुए मंदिरों को खोजने के लिए मस्जिदों की खुदाई की माँग करेगा।

यह भी पढ़ें : पुलिस ने थाने में किया फर्जी IPS का स्वागत, दो लाख रुपए में ली वर्दी और टॉय पिस्टॅल, दहेज में मिली बाइक 

हिंदू मंदिरों और मठों के पास है बहुत ज़्यादा ज़मीन

Owaisi ON Waqf Amendment Bill : सेना और रेलवे के बाद भारत में वक्फ बोर्ड के तीसरे सबसे बड़े भू-स्वामी होने को लेकर ओवैसी ने कहा कि हिंदू मंदिरों और मठों के पास बहुत ज़्यादा ज़मीन है। अलग-अलग राज्यों में हिंदू मंदिरों की ज़मीन मिलाकर वक्फ बोर्ड की संपत्ति से कहीं ज़्यादा होगी। उन्होंने कहा कि सिर्फ़ तीन राज्यों, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और ओडिशा में हिंदू संपत्तियाँ वक्फ संपत्तियों से ज़्यादा हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers