Sachin Pilot gave responsibility to Deepak Baij

Chhattisgarh Politics: कौन होगा छत्तीसगढ़ का अगला प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष? सचिन पायलट ने दिया संकेत, दीपक बैज को अहम जिम्मेदारी

Chhattisgarh Politics: कौन होगा छत्तीसगढ़ का अगला प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष? सचिन पायलट ने दिया संकेत, दीपक बैज को अहम जिम्मेदारी

Edited By :   Modified Date:  August 24, 2024 / 09:39 PM IST, Published Date : August 24, 2024/9:39 pm IST

रायपुर : Sachin Pilot gave responsibility to Deepak Baij छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में लगातार करारी हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद संभावना जताई जा रही थी कि कांग्रेस अपने संगठन में बदलाव करेगी। हालांकि सचिन पायलट ने इसके लिए प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज को फ्री हैंड दे दिया है। जिसके बाद जल्द ही जिला और ब्लॉक स्तर की नियुक्तियां हो सकती है।

दरअसल प्रदेश में विधानसभा चुनाव और उसके बाद लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस में संगठनात्मक बदलाव की अटकलें लगाई जा रही थी। हाल ही में अनुमान लगाया जा रहा था कि टीएस सिंहदेव को छत्तीसगढ़ कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया जा सकता है। परंतु अब इन अटकलों पर विराम लग गया है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट ने शुक्रवार को अधिकारियों की बैठक ली। इस बैठक में पायलट ने दीपक बैज को कई टास्क दिए हैं जिसके बाद कहा जा रहा है कि दीपक बैज फिलहाल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त रहेंगे।

सचिन पायलट ने दीपक बैज को फ्री हैंड दिया

Sachin Pilot gave responsibility to Deepak Baij सूत्रों के मुताबिक सचिन पायलट ने दीपक बैज को जिला और ब्लॉक स्तर पर पदाधिकारियों की नियुक्ति के लिए भी कहा है। साथ ही दीपक बैज को संगठनात्मक नियुक्तियों के लिए फ्री फैंड दिया है। उन्होंने कहा कि पीसीसी के साथ जल्द ही जिला और ब्लॉक स्तर पर खाली पदों में नियुक्तियां की जाएं। इसके लिए लिस्ट जल्द से जल्द संगठन को भेजी जाए और लिस्ट भेजने के बाद मंजूरी दी जाएगी।

Read More : उत्तराखंड भूस्खलन: बद्रीनाथ और केदारनाथ राजमार्ग आंशिक रूप से बंद

दीपक बैज को दी गई अहम जिम्मेदारी

बता दें कि छत्तीसगढ़ में इस वर्ष नगरीय निकाय के चुनाव होने हैं। इसके साथ ही प्रदेश में एक विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है। इसकी तैयारी के मद्देनजर दीपक बैज को अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। जानकारी हो कि ब्रजमोहन अग्रवाल के इस्तीफे के बाद रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट खाली हुई है। वहीं, नगरीय निकाय चुनाव को लेकर भी तैयारी तेज हो गई है। इस स्थिति में दीपक बैज को लेकर फिलहाल कोई बड़ा निर्णय नहीं लिया गया।

दिल्ली से लौटने के बाद टीएस सिंहदेव ने क्या कहा

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद दिल्ली में छत्तीसगढ़ कांग्रेस की बैठक हुई थी। इस बैठक के दौरान बदलाव के संकेत मिले थे उसके बाद यह माना जा रहा था कि जल्द ही छत्तीसगढ़ में संगठनात्मक बदलाव हो सकते है। उधर टीएस सिंहदेव ने दिल्ली से लौटने के बाद कहा था कि मैं कांग्रेस की भलाई के लिए कहीं भी काम करने के लिए हमेशा तत्पर हूं। हालांकि उनका संगठनात्मक बदलाव को लेकर कहना था कि नगरीय निकाय चुनाव तक संगठन में बदलाव नहीं होना चाहिए।

Read More : झारखंड पुलिस में महिलाओं की भागीदारी 50 प्रतिशत तक बढ़ाने में सरकार सहायता करेगी : सोरेन

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp