Vijay sharma on MLA devendra yadav

Vijay sharma on MLA devendra yadav: विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी पर विजय शर्मा का बयान, पुलिस ने 100 बार सोच कर की होगी कार्रवाई

Vijay sharma on MLA devendra yadav: विजय शर्मा ने कहा कि देवेंद्र यादव सम्मानीय विधायक हैं। पुलिस ने 100 बार सोच कर कार्रवाई की होगी। कुछ सबूत मिले होंगे तभी गिरफ्तारी हुई है।

Edited By :   Modified Date:  August 17, 2024 / 08:16 PM IST, Published Date : August 17, 2024/8:16 pm IST

रायपुर: Vijay sharma on MLA devendra yadav कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी पर गृह मंत्री विजय शर्मा का बड़ा बयान सामने आया है। विजय शर्मा ने कहा कि देवेंद्र यादव सम्मानीय विधायक हैं। पुलिस ने 100 बार सोच कर कार्रवाई की होगी। कुछ सबूत मिले होंगे तभी गिरफ्तारी हुई है।

विजय शर्मा ने कहा कि बलौदाबाजार के अनेक विधायक उस कार्यक्रम में नहीं थे। भिलाई से देवेंद्र यादव ही क्यों गए? गिरफ्तारी के समय सफेद झंडा का सहारा ले रहे हैं, एक समाज को अपनी गिरफ्तारी से जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। घटना जिसने की, वो असमाजिक तत्व थे। सतनामी समाज के लोग तो शांति प्रिय होते हैं। अगर देवेंद्र यादव ने कुछ नहीं किया तो परेशान नहीं होना चाहिए।

वहीं खुद की गिरफ्तारी पर भिलाई से गिरफ्तारी के दौरान विधायक देवेंद्र यादव ने कहा है कि बीजेपी की सरकार डरी हुई है। इसलिए BJP सरकार ने यह कार्रवाई की है। हम कानून की लड़ाई लड़ेंगे।

read more:  jjp mla resigns from party : चुनाव से पहले लगी इस्तीफों की झड़ी! 24 घंटे में इस दल के 4 विधायकों ने छोड़ी पार्टी

प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज का बयान

भिलाई में ही प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज का बयान सामने आया। विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी को लेकर कहा कि सरकार ने जानबूझकर बदले की भावना से गिरफ्तारी की है ताकि बलौदाबाजार की घटना की सच्चाई को छुपा सके। BJP सरकार अपनी कमजोरी को छुपा सके। पूरी कांग्रेस पार्टी देवेंद्र यादव के साथ खड़ी है। सच्चाई की जीत होगी और हमें न्याय मिलेगा।

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक का बयान

बिलासपुर में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक का बयान भी सामने आया है। बलौदाबाजार हिंसा मामले में कांग्रेस विधायक के गिरफ्तारी पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि बलौदाबाजार में हिंसा भड़काने का काम किया गया। साक्ष्यों के आधार पर इसमें संलिप्त लोगों पर कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में गिरफ्तारी की गई है,कानून अपना काम कर रही है। कांग्रेस इसे राजनीतिक रंग देने का काम कर रही है। कानून को अपना काम करने देना चाहिए।

गौरतलब है कि कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव को भिलाई से गिरफ्तार कर बलौदाबाजार पुलिस रवाना हो गई है। देवेंद्र को लेकर बलौदा बाजार पुलिस बलौदाबाजार कोतवाली पहुंच गई है। कोतवाली के आसपास बेरिकेटिंग कर सील कर दिया गया है। कोतवाली को पुलिस छावनी बना दिया गया है। इधर मामले की सूचना मिलने के बाद बलौदा बाजार में कांग्रेसी इकठ्ठा हो गए हैं। कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव को कल बलौदाबाजार पुलिस जिला कोर्ट की हॉलीडे कोर्ट में पेश कर सकती है। क्यों कि सोमवार को भी रक्षाबंधन के कारण अवकाश रहेगा।

read more: दिग्गज अभिनेता की बिगड़ी तबीयत, सीने में तेज दर्द के बाद ICU में करना पड़ा भर्ती 

देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी का विरोध

बता दें कि भिलाई कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी की जानकारी मिलने के बाद से छत्तीसगढ़ के कई जगहों से कांग्रेसियों द्वारा विरोध की खबरें सामने आयी हैं। बिलासपुर में भी कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी को लेकर विरोध में कांग्रेस समर्थक उतर गए हैं। कार्यकर्ताओं ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है। शहर के नेहरू चौक में समर्थकों ने प्रदर्शन किया है।

केशकाल में भी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया है। राज्य सरकार पर कानून के दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। यहां पर भी पुलिस के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झूमाझटकी हुई है।कांग्रेस ने जल्द रिहाई ना होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

देवेंद्र यादव पर भीड़ को उकसाने के आरोप

बता दें कि विधायक देवेंद्र यादव बलौदाबाजार आगजनी में आरोपी हैं। 10 जून को बलौदाबाजार कलेक्ट्रेट में हिंसा हुई थी। कांग्रेस नेता देवेंद्र यादव पर भीड़ को उकसाने के आरोप हैं। कई बार बलौदाबाजार पुलिस दे समन दे चुकी थी लेकिन देवेंद्र यादव थाने नहीं पहुंचे थे। आज कांग्रेस के पूर्व विधायक अरुण वोरा देवेंद्र के समर्थन में पहुंचे थे।

बलौदाबाजार कलेक्ट्रेट को प्रदर्शनकारियों ने आग के हवाले कर दिया था।मामले में कई लोगों को आरोपी बनाया गया है। देवेंद्र यादव पर हिंसा भड़काने वाले बयान देने के आरोप लगाए गए हैं। राजनीतिक दल व अन्य संगठनों के सैकड़ों आरोपियों पर मामले दर्ज हुए हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp