Mahtari Vandana Yojana Ka Paisa Kaise Check Kare

Mahtari Vandana Yojana : आज खिल उठेंगे महतारियों के चेहरे, सीएम साय ट्रांसफर करेंगे महतारी वंदन योजना की चौथी क़िस्त

Mahtari Vandana Yojana : हर म​हीने महतार वंदन योजना के तहत महिलाओं के खाते में 1000 रुपए ट्रांसफर किए जाते हैं।

Edited By :   Modified Date:  July 1, 2024 / 06:40 AM IST, Published Date : July 1, 2024/6:40 am IST

रायपुर: Mahtari Vandana Yojana : छत्तीसगढ़ की सत्ता में काबिज होते ही सीएम साय ने महतारियों से किया वादा निभाया है और हर म​हीने महतार वंदन योजना के तहत महिलाओं के खाते में 1000 रुपए ट्रांसफर किए जाते हैं। जून का महीना खत्म होते ही म​हतारियों ने पूछना शुरू कर दिया है कि महतारी वंदन योजना का पैसा कब खाते में आएगा? तो आपको बता दें कि सीएम विष्णुदेव साय ने महतारियों की चिंता खत्म कर दी है और बता दिया है कि महतारियों के खाते में पैसे कब ट्रांसफर किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें : जुलाई में चमकेगी इन पांच राशिवाले जातकों की किस्मत, जॉब से लेकर लव लाइफ तक हर काम में मिलेगी सफलता 

आज जारी होगी राशि

Mahtari Vandana Yojana : सीएम विष्णुदेव साय ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि हर महीने की तरह इस महीने भी महतारियों के खाते में 1 तारीख यानि आज एक जुलाई को उनके खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। इस बार 70 लाख से अधिक महिलाओं के खाते में 1000 रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे।

Mahtari Vandana Yojana : बता दें कि महतारी वंदन योजना के तहत प्रदेश की महिलाओं को हर महीना राज्य सरकारी की ओर से पैसा दिया जाता है। हर महीने 1000-1000 रुपए पात्र महिलाओं के खाते में डीबीटी के माध्यम से डाले जाते हैं। इस तरह सालाना 12 हज़ार रुपए दिए जाते हैं। इस योजना के तहत पिछली क़िस्त की राशि 1 जून को महिलाओं के खाते में डाली गई थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp