Mahtari vandana yojana 7th installment

इस तारीख को आएगी महतारी वंदन योजना की सातवीं किस्त, तीजा से पहले खाते में आएगी राशि, सीएम साय ने दी जानकारी

Mahtari vandana yojana 7th installment: सितंबर के महीने में पहली तारीख को यह राशि महिलाओं के खाते में नहीं आएगी, बल्कि इस बार 2 तारीख को महतारी वंदन योजना के तहत 1000 रुपए डाले जाएंगे।

Edited By :   Modified Date:  August 31, 2024 / 11:02 PM IST, Published Date : August 31, 2024/11:01 pm IST

रायपुर: Mahtari vandana yojana 7th installment, छत्तीसगढ़ की साय सरकार हर महीने महिलाओं के खाते में महतारी वंदन योजना की राशि डालती है। अब तक महिलाओं के खाते में 6 किस्त की राशि डाली गई है। अब इसी महीने सितंबर में सातवीं किस्त ​जारी की जाएगी।

ज्यादातर महीने में महीने के पहली तारीख को महतारी वंदन योजना की किस्त डाली जाती है लेकिन इस बार आपको बता दें कि सितंबर के महीने में पहली तारीख को यह राशि महिलाओं के खाते में नहीं आएगी, बल्कि इस बार 2 तारीख को महतारी वंदन योजना के तहत 1000 रुपए डाले जाएंगे। इस बात की जानकारी खुद सीएम ने दी है।

read more:  भारतीय पैरा तीरंदाज सरिता कुमारी क्वार्टरफाइनल में, शीतल देवी बाहर

सीएम साय ने कहा है कि इस बार तीजा का त्योहार 6 सितंबर को मनाया जाएगा। लेकिन इसके पहले सीएम हाउस में 2 तारीख को तीजा पोरा का त्यौहार मनाया जाएगा और इसी दिन महतारी वंदन योजना की राशि उनके खाते में डाली जाएगी।

Mahtari vandana yojana 7th installment

बता दें कि मार्च महीने से महतारी वंदन योजना की राशि प्रदेश की करीब 70 लाख महिलाओं को दिए जाते हैं। अब तक 6—6 हजार महिलाओं के खाते में डाले चुके हैं। इस बार सातवीं किस्त की राशि डाली जाएगी।

read more:  Urfi Javed : बॉलीवुड अब मेरा सपना नहीं..! क्या बनना चाहती है उर्फी जावेद? बताई दिल की बात

इसके साथ ही प्रदेश में अब भी काफी पात्र महिलाओं को महतारी वंदन की राशि नहीं मिल रही है, वहीं आरोप यह भी है कि प्रदेश में कई जगहों पर अपात्र महिलाओं को भी इस योजना के तहत राशि मिल रही है। लेकिन सरकार की तरफ से न तो अपात्र महिलाओं की छंटनी की गई है और न ही नई पात्र महिलाओं का इस योजना के तहत दुबारा जोड़ा जा रहा है। जबकि महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने पिछले महीने कहा था कि जल्द ही पात्र महिलाओं को इस योजना जोड़ा जाएगा और अपात्र महिलाओं की जांच कराई जाएगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp