Seven teachers suspended in Surajpur district

CG Teachers Suspended: खुद का सम्मान कराने के बाद घर लौट गए शिक्षक.. दो प्रधानपाठक समेत सात सस्पेंड, शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप..

जिला शिक्षा अधिकारी के द्वारा एक टीम बनाकर गणेशपुर गांव भेजा गया। जहां शिकायत सही मिली और दोनों ही स्कूल पर ताला लटका हुआ मिला।

Edited By :   |  

Reported By: Nitesh Gupta

Modified Date:  September 6, 2024 / 04:15 PM IST, Published Date : September 6, 2024/4:10 pm IST

Seven teachers suspended in Surajpur district: सूरजपुर: कल 5 सितम्बर शिक्षक दिवस देशभर में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। स्कूलों में सम्मान समारोह का आयोजन हुआ, सांस्कृतिक कार्यक्रम भी कराये गए और सभी ने प्रीतिभोज का भी आनंद लिया। इस तरह यह पूरा दिन शिक्षक और स्कूली बच्चों के नाम रहा। लेकिन छत्तीसगढ़ के सूरजपुर के एक सरकारी स्कूल में हैरान कर देने वाला नजारा सामने आया। यहाँ शिक्षक दिवस पर टीचर स्कूल तो पहुंचे लेकिन खुद का सम्मान कराने के बाद स्कूल बंद कर वापस घर लौट गए। स्कूली छात्र-छात्राओं को ना ही मध्यान्ह भोजन कराया गया और न ही उन्हें पोषण आहार बांटा गया।

Read More: Post Office Scheme: बेटियों का भविष्य सुनहरा बनाने के लिए इस सरकारी योजना में करें निवेश, मात्र इतने साल में मिलेंगे लाखों रुपए

इसकी जानकारी जैसे ही जिला कलेक्टर को मिली कि गणेशपुर गांव के प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक स्कूल दोनों ही बंद हैं इसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी के द्वारा एक टीम बनाकर गणेशपुर गांव भेजा गया। जहां शिकायत सही मिली और दोनों ही स्कूल पर ताला लटका हुआ मिला। जब टीम ने जांच की तो यह पता चला कि शिक्षकों के द्वारा सुबह 11:00 तक स्कूल खोला गया था और शिक्षक दिवस मनाने के बाद स्कूल को बंद कर दिया गया और न ही बच्चो को मध्यान भोजन कराया गया। जिसको लेकर शिक्षा विभाग में दो प्रधान पाठक सहित सात शिक्षकों को निलंबित कर दिया। फिलहाल सभी शिक्षकों के खिलाफ जांच जारी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें