Sukma Naxal Attack: Security forces killed 6 Naxalites in Sukma

Sukma Naxal Attack: नक्सलियों के खिलाफ जवानों की जवाबी कार्रवाई, मुठभेड़ में 6 माओवादियों को किया ढेर

Sukma Naxal Attack: नक्सलियों के खिलाफ जवानों की जवाबी कार्रवाई, मुठभेड़ में 9 माओवादियों को किया ढेर

Edited By :   |  

Reported By: Vishnu Pratap Singh

Modified Date:  September 5, 2024 / 11:01 AM IST, Published Date : September 5, 2024/11:00 am IST

सुकमा: Sukma Naxal Attack छत्तीसगढ़ के वनांचल क्षेत्र में माओवाद को खत्म करने के लिए जिस तरह से सरकार ने कमर कस ली है और उसका परिणाम भी देखने को मिल रहा है। बस्तर के अंधुरुनी इलाकों में लगातार माओवादियों से जवानों की मुठभेड़ हो रही है और जवानों को सफलता भी मिल रही है, तो कई बार नुकसान भी उठाना पड़ रहा है। इसी बीच एक बार फिर नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हो गई है। जिसमें जवानों को बड़ी सफलता मिली है। जवानों ने मुठभेड़ में 6 नक्सलियों को ढेर दिया है। वहीं दूसरी ओर दो जवान भी घायल हुए हैं। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Read More: #SarkarOnIBC24: विवाद और कंगना रनौत! बीजेपी के पूर्व विधायक ने अपनी ही पार्टी की सांसद को घेरा…जानें मामला 

Sukma Naxal Attack जानकारी के अनुसार, नक्सलियों और जवानों के बीच तेलंगाना के कोत्तागुड़म ज़िले में मुठभेड़ हुई है। दरअसल, जवान सर्चिंग के लिए जंगल की ओर निकले हुए थे। इसी दौरान नक्सलियों से उनका सामना हो गया। ताबड़तोड़ फायरिंग के बाद जवानों को बड़ी सफलता मिली है। जिसमें जवानों ने 6 नक्सलियों को ढेर कर दिया है। वहीं दो जवान भी घायल हो गए हैं। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Read More: Rahul Gandhi Mallikarjun Kharge Visit Maharashtra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे का महाराष्ट्र दौरा आज, पूर्व मंत्री के स्टैच्यू का करेंगे उद्घाटन 

आपको बता दें कि इससे पहले लोहागांव पीडिया जंगल में मुठभेड़ हुई थी। जिसमें 9 नक्सली ढेर हुए थे। लगातार जवानों को मिल रही सफलता से नक्सली बौखलाएं हुए है। तो वहीं अब कई नक्स​ली आत्मसर्मपण करने को मजबूर हो रहे हैं। बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह हाल ही में छत्तीसगढ़ दौरे पर आए हुए थे। इस दौरान मंत्री शाह ने 7 राज्यों के अफसरों के साथ बैठक की। जिसमें नक्सलियों के खात्म का रणनीति बनाई। जिसके बाद अब नक्सली बौखला गए हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो