SI recruitment candidates spent the night at Home Minister Vijay Sharma's bungalow

SI Bharti Candidate Protest : SI भर्ती के अभ्यर्थियों ने गृह मंत्री विजय शर्मा के बंगले में गुजारी रात, कहा- नियुक्ति के बाद ही लौटेंगे वापस, जानें क्या है मांगें?

SI भर्ती के अभ्यर्थियों ने गृह मंत्री विजय शर्मा के बंगले में गुजारी रात, SI recruitment candidates spent the night at Home Minister Vijay Sharma's bungalow

Edited By :   Modified Date:  October 17, 2024 / 09:31 AM IST, Published Date : October 17, 2024/9:31 am IST

रायपुरः SI Bharti Candidate Protest परीक्षा परिणाम जारी नहीं होने से नाराज छत्तीसगढ़ SI भर्ती के अभ्यर्थियों ने अब मोर्चा खोल दिया है। अपनी मांगों को लेकर एसआई परीक्षा के परीक्षार्थी गृह मंत्री विजय शर्मा के घर पर पहुंच गए और उनके बंगले में ही रात गुजारी। अभ्यर्थियों का कहना है कि जब तक परीक्षा का परिणाम और नियुक्ति नहीं हो जाती है, तब तक बंगले में रहेंगे। गृह मंत्री ने अपने बंगले में रात गुजारने की व्यवस्था की थी।

Read More : Petrol Diesel Price News Latest Update: सीधे 5 रुपए महंगा हुआ डीजल, पेट्रोल की कीमत में नहीं हुआ बदलाव, दिवाली से पहले बस-ट्रक मालिकों को बड़ा झटका

SI Bharti Candidate Protest बता दें कि एसआई परीक्षा के परीक्षार्थी जिन्होंने इसका एग्जाम दे दिया है। वो रिजल्ट की आस को लेकर लगातार अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। अभ्यर्थियों ने छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए कहा कि कोर्ट ने पहले भी रिजल्ट जारी करने का आदेश दिया था। उसके बावजूद भी रिजल्ट जारी नहीं किया गया। इस मामले में गृहमंत्री विजय शर्मा ने बुधवार को आश्वासन दिया था कि दिवाली तक हाई कोर्ट के निर्देश का पालन किया जाएगा।

Read More : Chai ke Nuksan: खाना खाने के बाद चाय पीने वाले हो जाए सावधान! नहीं तो हो सकता है सेहत को भारी नुकसान

साल 2018 में शुरू हुई थी भर्ती प्रक्रिया

बता दें कि साल 2018 में उस समय की बीजेपी सरकार ने 655 पदों पर एसआई भर्ती की प्रक्रिया शुरु की। उसके बाद यह रुक गई। फिर साल 2021 में कांग्रेस सरकार ने 975 पदों पर नए सिरे से भर्ती निकाली और उसके बाद साल 2022 में परीक्षा शुरू हुई। 29 जनवरी 2023 को प्रारंभिक परीक्षा हुई। उसके बाद 29 मई 2023 को मुख्य परीक्षा आयोजित की गई। उसके बाद 17 अगस्त 2023 से 8 सितंबर 2023 के बीच इंटरव्यू परीक्षा आयोजित की गई। चुनाव में प्रदेश की सरकार बदल गई। अभ्यर्थी लगातार रिजल्ट की मांग कर रहे हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp