सौम्या चौरसिया का सबसे करीबी राजदार मनीष उपाध्याय गिरफ्तार, रानू साहू के मायके पहुंची EOW और ACB की टीम |

सौम्या चौरसिया का सबसे करीबी राजदार मनीष उपाध्याय गिरफ्तार, रानू साहू के मायके पहुंची EOW और ACB की टीम

Saumya Chaurasia's closest Manish Upadhyay arrested: EOW ने आरोपी मनीष उपाध्याय को कोर्ट में पेशकर 8 दिन की पुलिस रिमांड पर लिया है। आरोपी मनीष उपाध्याय पिछले डेढ़ साल से फरार था।

Edited By :   Modified Date:  August 16, 2024 / 08:07 PM IST, Published Date : August 16, 2024/8:03 pm IST

रायपुर: बहुचर्चित कोल घोटाला मामले में निलंबित उपसचिव सौम्या चौरसिया का सबसे करीबी राजदार मनीष उपाध्याय गिरफ्तार हो गया है। EOW ने आरोपी मनीष उपाध्याय को कोर्ट में पेशकर 8 दिन की पुलिस रिमांड पर लिया है। आरोपी मनीष उपाध्याय पिछले डेढ़ साल से फरार था।

इसके पहले आज राजिम के पांडुका में EOW और ACB ने दबिश दी थी। पूर्व IAS रानू साहू के मायके भी टीम पहुंची थी। 2 गाड़ियों में 10-12 लोगों की टीम पहुंची। वहां पर घर के अंदर दस्तावेजों को खंगाला। निलंबित आईएएस रानू साहू DMF फंड घोटाला केस में आरोपी है।

read more:  नक्सलगढ़ पहुंचे गृहमंत्री विजय शर्मा, जमीन पर बैठकर 7 गांव के ग्रामीणों से बातचीत, बच्चों को गोद में बैठाकर दुलारा ..देखें वीडियो 

होटल व्यवसाई अनिल कुमार पाठक के घर दबिश

इधर एक बार फिर शहर में ईओडब्लू औऱ् एसीबी की टीम ने दबिश दी है। इस बार टीम शहर के होटल व्यवसाई अनिल कुमार पाठक के घर पहुंची। यहां लगातार 10 घंटे से टीम की कार्रवाई जारी है। 10 से ज्यादा गाड़ियों में पहुंचे अधिकारी पहले अनिल कुमार पाठक को उनके होटल साथ लेकर गए और फिर कुछ देर जांच के बाद उसे वापस घर लेकर आए।

बताया जा रहा है कि अनिल कुमार पाठक की कई आईएएस और आईपीएस से नजदीकियां हैं। इस पूरे मामले को कोल लेव्ही मामले से भी जोड़कर देखा जा रहा है। वहीं यह बात भी सामने आ रही है कि आईएएस रानू साहू से भी इनकी नजदीकियां है। फिलहाल घर के अंदर भारी मात्रा में दस्तावेज और कई अन्य चीजें जब्त भी हुई हैं।

read more:स्कूल में टीचर ने उतरवाए छात्राओं के अंडरवियर और पैड! हाईकोर्ट के दखल के बाद FIR दर्ज

वहीं अनिल पाठक की एक कार के अंदर रखे दस्तावेज भी टीम ने सुबह जब्त किए हैं। इधर एसीबी और ईओडब्लू की टीम ने जेल में बंद सौम्या चौरसिया के सूर्या अपार्टमेंट स्थित के घर पर भी पहुंची थी। लेकिन यहां उनके परिजनों के साथ कुछ देर पूछताछ के बाद लौट गई। फिलहाल अनिल कुमार पाठक के घर पर एसीबी की कार्रवाई जारी है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो