CG D.Ed B.Ed Degree Holder Protest

CG D.Ed B.Ed Degree Holder Protest: आर-पार की लड़ाई के मूड में बी-एड, डी-एड डिग्रीधारी.. 21 तारीख से प्रदेश स्तर पर होगा आंदोलन, निकाली रैली..

विधानसभा के प्रथम सत्र के दौरान तत्कालीन शिक्षा मंत्री माननीय बृजमोहन अग्रवाल ने वर्तमान शिक्षण-सत्र में 33 हज़ार शिक्षकों की भर्ती की घोषणा की थी।

Edited By :   |  

Reported By: Alok Sharma

Modified Date:  September 5, 2024 / 10:14 PM IST, Published Date : September 5, 2024/10:14 pm IST

CG D.Ed B.Ed Degree Holder Protest : राजनांदगांव: शहर में एक तरफ जहां शिक्षक दिवस का आयोजन किया जाता रहा वहीं दूसरी ओर प्रदेश में 33 हजार शिक्षकों की भर्ती को लेकर छत्तीसगढ़ प्रशिक्षित बी-एड, डी-एड संघ द्वारा रैली निकाल कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

Read More: Arun Sao America Visit: डिप्टी CM अरूण साव जायेंगे अमेरिका.. जारी हुआ USA का वीजा, जानें कितने दिनों का होगा दौरा

याद दिलाया सरकार को वादा

शहर के कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने फ्लाईओवर के नीचे प्रदर्शन करते हुए छत्तीसगढ़ प्रशिक्षित बी-एड, डी-एड संघ के बेरोजगार युवाओं ने प्रदेश की विष्णु देव साय सरकार से 33 हजार शिक्षकों की भर्ती की मांग अपने ज्ञापन के माध्यम से की है। उन्होंने अपने ज्ञापन में कहा है कि प्रदेश भर के स्कूलों में शिक्षक के हजारों पद रिक्त है। जिस पर भर्ती के लिए लाखों डीएड एवं बीएड प्रशिक्षित अभ्यर्थीगण लंबे समय से शिक्षक भर्ती की प्रतीक्षा कर रहे हैं। विधानसभा चुनाव के दौरान घोषणा-पत्र में प्रदेश भर में 57 हज़ार शिक्षकों की भर्ती किये जाने का उल्लेख था। विधानसभा के प्रथम सत्र के दौरान तत्कालीन शिक्षा मंत्री माननीय बृजमोहन अग्रवाल ने वर्तमान शिक्षण-सत्र में 33 हज़ार शिक्षकों की भर्ती की घोषणा की थी। परन्तु आज तक इस भर्ती की प्रक्रिया प्रारंभ नहीं किये जाने से प्रदेश भर के लाखों प्रशिक्षित डीएड एवं बीएड अभ्यर्थीगण मायूस हैं।

Read Also: इन 64 शिक्षकों को मिलेगा राज्य शिक्षक सम्मान पुरस्कार, सीएम साय ने की घोषणा, देखें नाम

21 से बड़ा आंदोलन

CG D.Ed B.Ed Degree Holder Protest प्रदेश के स्कूलों में रिक्त 33 हज़ार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया जल्द प्रारम्भ करने और सभी संकाय व विषय के पद सम्मलित करने, शिक्षक वर्ग -02 की भर्ती विषयवार करने, युक्तियुक्तकरण के नाम पर हजारों स्कूलों को बन्द किये जाने का फैसला निरस्त करने, स्कूल शिक्षा विभाग के 2008 के सेटअप को यथावत रख कर नई भर्तियों की कार्यवाही यथाशीघ्र पूर्ण करने, आगामी शिक्षक भर्ती में आरक्षित वर्ग को 5 प्रतिशत की छूट प्रदान की जाने सहित विभिन्न मांग की है। वहीं आगामी 15 सितम्बर तक मांगे पूरी नहीं होने पर छत्तीसगढ़ प्रशिक्षित डीएड एंव बीएड संघ के द्वारा युवा बेरोजगारों के साथ 21 सितम्बर से रायपुर में प्रदेश स्तरीय विशाल धरना प्रदर्शन व अनशन करने की चेतावनी दी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp