Sachchidanand Upasne and Jagdish Upasne Dispute

सच्चिदानंद उपासने पर बड़े भाई ने लगाया माँ के घर पर लूटपाट का आरोप.. सच्चिदानंद का पलटवार, बताया, ‘देता है जान से मारने की धमकियां, नहीं मिलने देता माँ से’.. आप भी सुनें..

Sachchidanand Upasne and Jagdish Upasne Dispute जगदीश उपासने ने अपने दो पोस्ट में छत्तीसगढ़ भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर हैंडल भी मेंशन किया है। उन्होंने लिखा, 'छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार आने के बाद स्थानीय नेताओं की बढ़ती गुंडागर्दी पार्टी को डुबो देगी!'

Edited By :   Modified Date:  October 20, 2024 / 11:59 PM IST, Published Date : October 20, 2024/11:54 pm IST

 

रायपुर: भाजपा के दिग्गज नेता और पार्टी के पूर्व प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने पर उनके ही बड़े भाई जगदीश उपासने ने माँ के घर लूटपाट के गंभीर आरोप लगाए है। जगदीश उपासने ने सोशल मीडिया पर लिखा, “मेरे छोटे भाई सच्चिदानंद उपासने और उनके साथी आलोक श्रीवास्तव ने अपने साथियों संग हमारी माता, रायपुर‌ की पूर्व विधायक विधायक 92 वर्षीय श्रीमती रजनी ताई उपासने के घर-आफिस के ताले तोड़कर उसमें रखा सामान लूट लिया! (Sachchidanand Upasne and Jagdish Upasne Dispute) भाजपा के इस नेता को तीन साल से अपनी‌ बीमार मां से मिलने उसके घर आने की फुर्सत नहीं मिली, लेकिन मां के घर का ताला तोड़ने की फुर्सत मिल गयी।”

जगदीश उपासने ने अपने दो पोस्ट में छत्तीसगढ़ भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर हैंडल भी मेंशन किया है। उन्होंने लिखा, ‘छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार आने के बाद स्थानीय नेताओं की बढ़ती गुंडागर्दी पार्टी को डुबो देगी!’ छत्तीसगढ़ भाजपा के हैंडल को मेंशन करते हुए लिखा कि, ‘स्थानीय दलाल नेताओं की हिम्मत इतनी बढ़ गयी कि वे बूढी, बीमार माताओं के घरों में दिन-दहाडे डकैती डालने लगे!’

कौन हैं जगदीश उपासने?

जगदीश उपासने सच्चिदानंद उपासने के बड़े भाई है। वह भोपाल स्थित माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति भी रह चुके है। (Sachchidanand Upasne and Jagdish Upasne Dispute) जगदीश उपासने एक नामी मीडिया संस्थान में बतौर संपादक सेवाएं भी दे चुके है।

Patna Road Accident: भीषण हादसा… तेज रफ्तार कार ने 7 लोगों को रौंदा, हादसे में 5 की हालत गंभीर

कौन है रजनी ताई उपासने?

जगदीश उपासने ने जिक्र किया हैं कि, उनके भाई ने माँ रजनी उपासने के घर और दफ्तर में लूटपाट की है। दरअसल रजनी ताई उपासने को रायपुर विधानसभा की पहली और एकमात्र महिला विधायक होने की उपलब्धि हासिल है। रजनी ताई उपासने 1978 में विधायक चुनी गई थी। जनसंघ से जुड़ी रजनी ताई उपासने ने शारदा चरण तिवारी को पटखनी दी थी। हालांकि वह अपना कार्यकाल पूरा कर पाती इससे पहले ही सरकार भंग कर दी गई। इसके बाद हुए चुनाव में उन्हें उम्मीदवार नहीं बनाया गया।

सच्चिदानंद उपासने ने किया पलटवार

इस पूरे पारिवारिक विवाद और लूटपाट के आरोपों के बीच सच्चिदानंद उपासने ने पलटवार करते हुए बताया कि वह अब अलग मकान में रहते है लेकिन टिकरापारा में उनका दफ्तर आज भी है। आज जब वह कुछ दस्तावेज लेने अपने पुराने दफ्तर गए हुए थे तब बड़े भाई जगदीश उपासने ने उनके साथ गाली गलौच करते हुए मारपीट भी की। उन्होंने बताया कि जगदीश उपासने ने उनके दफ्तर में तोड़फोड़ करते हुए सामान और नकदी रकम की भी चोरी की हैं। (Sachchidanand Upasne and Jagdish Upasne Dispute) सच्चिदानंद उपासने ने बताया कि आरोप लगाने वाले बड़े भाई उन्हें बदनाम करने के लिए अक्सर सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ आरोप लगते रहते है। वह राज्य सरकार के खिलाफ बयानबाजी करते हुए भाजपा को भी वोट नहीं देने की बातें कहते है। वह उन्हें माँ से भी मिलने नहीं देते। जगदीश उपासने उन्हें जान से मारने की भी धमकी भी दे चुके है। जगदीश उपासने ने माँ की संपत्ति और घर-दफ्तर पर कब्ज़ा कर लिया है। सच्चिदानंद उपासने ने बताया कि जगदीश ने उनके छोटे भाई पर ही प्राणघातक हमला किया था। सच्चिदानंद ने कहा कि वह चाहे तो सिविल कोर्ट में उनके खिलाफ मुकदमा कर सकते हैं लेकिन वह उनकी शिकायत नहीं करेंगे, बल्कि भगवान से सद्बुद्धि देने की प्रार्थन करेंगे। जहाँ तक उनके सोशल मीडिया पोस्ट का सवाल हैं तो उन्होंने जगदीश को ब्लॉक कर दिया है। लोगों से चर्चा पर मालूम चलता है कि उन्होंने कुछ बातें खिलाफ में लिखी है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो