Raipur City South Assembly Constituency Date

Raipur City South Assembly Constituency: चुनाव की तारीख घोषित होते ही भाजपा ने भरा दम्भ.. रायपुर दक्षिण विधानसभा में रिकॉर्ड मतों से जीत की कही बात, कांग्रेस पर कसा तीखा तंज

Raipur City South Assembly Constituency Date भाजपा का कैंडिडेट कमल का फूल होगा। मंत्री ने दावा किया कि, उन्हें डबल इंजन सरकार की योजनाओं पर वोट मिलेगा।

Edited By :   Modified Date:  October 15, 2024 / 05:52 PM IST, Published Date : October 15, 2024/5:50 pm IST

Raipur City South Assembly Constituency Date: रायपुर: महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनावों के साथ ही देशभर के अलग-अलग राज्यों में रिक्त सीटों पर उप चुनाव के तारीखों का ऐलान का कर दिया गया हैं।

CEC Rajeev Kumar PC Live: मुख्य चुनाव आयुक्त ने बताया ‘पेजर और EVM’ में क्या है बड़ा अंतर.. विपक्षी दलों के वोटिंग मशीन में गड़बड़ी के आरोपों को सिरे से नकारा

Maharashtra and Jharkhand Assembly Election 2024 Full Schedule

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने बताया कि महाराष्ट्र में एक चरण में चुनाव 20 नवंबर को होंगे। वहीं झारखंड में दो चरणों में चुनाव होंगे। इस राज्य में 13 और 20 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। इन दोनों राज्यों के नतीजे एक साथ ही 23 नवंबर को आएंगे। बता दें कि महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटें हैं और सरकार बनाने के लिए किसी भी गठबंधन को 145 सीटें चाहिए होंगी। वहीं झारखंड की बात करें तो विधानसभा की 81 सीटें हैं और सरकार बनाने के लिए किसी भी दल को 42 सीटों की जरूरत होगी।

Raipur City South Assembly Constituency Date 48 विधानसभा और 2 लोकसभा सीटों पर उपचुनाव की घोषणा हुई है। 13 नवंबर को 47 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होंगे। वहीं केदारनाथ विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग 20 नवंबर को होगी। इसी तरह बृजमोहन अग्रवाल के सांसद निर्वाचित होने से रिक्त हुए रायपुर (साउथ) में 13 नवम्बर को उप चुनाव होंगे। इस दिन मतदान संपन्न होगा जबकि 23 नवम्बर को मतगणना की जाएगी।

भाजपा ने किया जीत का दावा

रायपुर शहर (साउथ) में उप चुनाव के तारीख के घोषणा के साथ ही भाजपा ने जीत का दम्भ भरा है। प्रदेश के मंत्री और चुनाव प्रभारी श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि भाजपा इस बार भी रायपुर दक्षिण की सीट सबसे ज्यादा मतों से जीतेगी। भाजपा का कैंडिडेट कमल का फूल होगा। मंत्री ने दावा किया कि, उन्हें डबल इंजन सरकार की योजनाओं पर वोट मिलेगा। इस बार बृजमोहन अग्रवाल चेहरा नहीं है लेकिन उनका मार्गदर्शन होगा। जहां तक कांग्रेस की चुनौती का सवाल है तो कांग्रेस अपने हालात पर मस्त है।

Chhattigarh Govt Holiday List 2025: वर्ष 2025 के लिए सरकारी छुट्टियों का ऐलान.. छत्तीसगढ़ सरकार ने जारी की सूची, इस बार 16 सार्वजनिक तो 25 सामान्य अवकाश, देखें लिस्ट

Raipur City South Assembly Constituency Date इसी तरह उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने भी कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा कि, दक्षिण विस का चुनाव भाजपा ऐतिहासिक मतों से जीतेगी। भाजपा का कैंडिडेट कमल का फूल है। कांग्रेस के संबंध में उन्होंने दावा किया कि, कांग्रेस को ढूंढने पर भी प्रत्याशी नहीं मिलेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp