MP Chandra shekhar Azad Rally in Raipur

MP Chandra Shekhar in Raipur: कल रायपुर आएंगे भीम आर्मी के चीफ और सांसद चंद्रशेखर आजाद.. BJP बोली ‘अगर कानून व्यवस्था को चैलेंज करेंगे तो..’

रायपुर सांसद और दिग्गज नेता बृजमोहन अग्रवाल ने चंद्रशेखर आजाद का छत्तीसगढ़ आगमन पर स्वागत करते हुए कहा हैं कि अगर वह कानून-व्यवस्था को चैलेंज करेंगे तो कानून अपने मुताबिक़ काम करेगी।

Edited By :   Modified Date:  August 30, 2024 / 04:33 PM IST, Published Date : August 30, 2024/4:32 pm IST

MP Chandra Shekhar Azad Rally in Raipur : रायपुर। भीम आर्मी के संस्थापक, आजाद समाज पार्टी के मुखिया और नगीना लोकसभा क्षेत्र के सांसद चंद्रशेखर आजाद 31 अगस्त यानी कल रायपुर आ रहे हैं। वे यहां एक बड़ी रैली करते हुए जनसभा को सम्बोधित करेंगे। कार्यक्रम साइंस कॉलेज ग्राउंड में संपन्न होगा।

Read This: Raipur:मेकाहारा और मेडिकल कालेज में 12-12 गनमैन होंगे मुस्तैद , गलियारों पर रहेगी CCTV की नजर

पार्टी के सदस्य और सांसद चंद्रशेखर के समर्थक इस पूरे आयोजन को सफल बनाने जोरशोर से जुटे हुए हैं। संभावना जताई जा रही हैं की न सिर्फ रायपुर बल्कि प्रदेश के अलग-अलग जिलों से भी बड़ी संख्या में लोग इस रैली का हिस्सा बनने रायपुर पहुंचेंगे।

BJP ने किया सतर्क

दूसरी तरह सांसद चंद्रशेखर आजाद के इस रैली को लेकर पुलिस और प्रशासन भी पूरी तरह सतर्क और मुस्तैद हैं। भाजपा ने भी उनके इस प्रवास पर अपनी प्रतिक्रिया दी हैं। रायपुर सांसद और दिग्गज नेता बृजमोहन अग्रवाल ने चंद्रशेखर आजाद का छत्तीसगढ़ आगमन पर स्वागत करते हुए कहा हैं कि अगर वह कानून-व्यवस्था को चैलेंज करेंगे तो कानून अपने मुताबिक़ काम करेगी।

महिला सुरक्षा के मुद्दे पर घेरा

MP Chandra shekhar Azad Rally in Raipur : वही इससे अलग सांसद चंद्र शेखर आजाद ने महिला सुरक्षा के मुद्दे पर केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार को घेरा हैं। अपने सोशल मीडिया पोस्ट पर उन्होंने आंकड़े भी पेश किये। सांसद आजाद ने लिखा, “महिला सुरक्षा: बस!बहुत हो चुका” शीर्षक वाले लेख में महामहिम राष्ट्रपति महोदया जी ने महिला सुरक्षा पर बात करते हुए “निराश और भयभीत” होने का जिक्र किया। महिला सुरक्षा पर महामहिम राष्ट्रपति महोदया जी का लेख देश में महिला सुरक्षा की भयवाह स्थिति को बता रहा है कि महिला सुरक्षा पर महामहिम राष्ट्रपति जो को स्वत: संज्ञान लेते हुए अपनी चिन्ता व्यक्त करनी पड़ रही है।

PM Modi In Maharashtra : महाराष्ट्र दौरे पर पीएम मोदी, छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा के ढहने पर मांगी माफी, देखें वीडियो

हम सभी को महिला सुरक्षा के मुद्दे को गंभीरता से लेकर सामुहिक स्तर पर प्रयास करने की आवश्यकता है।परम् पूज्य बाबा साहेब डॉ० भीमराव अंबेडकर जी ने कहा है कि “किसी समाज की प्रगति मैं उस समाज में महिलाओं की प्रगति से आंकता हूं”

आज़ देश में महिला अपराधों के मामले में एनसीआरबी की वार्षिक (2022) रिपोर्ट पर नजर डालें तो पता चलता है कि भारत में हर घंटे लगभग महिला अपराधों के 51 मामले दर्ज हो रहे। राज्यों के अनुसार सबसे ज़्यादा उत्तर प्रदेश में दर्ज हुए। गंभीर बात तो ये है कि इनमें लगातार बढ़ोतरी हो रही है। गत दिनों की घटनाओं पर नज़र डालें तो अख़बार इन मामलों से भरे पड़े हैं। अयोध्या, आगरा में तो एक दिन छोड़कर अगले दिन महिलाओं के विरूद्ध अपराध के मामले आ रहे हैं और लगभग हर जिले की ये ही हालात है। मन दुखी और क्रोधित हैं।

MP Chandra shekhar Azad Rally in Raipur :  उपरोक्त आंकड़ों से इतर सोचे तो ये सर्वविदित है कि देश में घटनाओं (महिलाओं के विरूद्ध अपराध) की तुलना में कम मामले दर्ज होते हैं अत: वास्तविक स्थिति इससे ज्यादा भयावह हैं।

उम्मीद करता हूं केन्द्र सरकार व राज्य सरकारों द्वारा महिला सुरक्षा पर महामहिम राष्ट्रपति महोदया जी की “निराशा और भय” दूर करने का शीघ्र और समग्र प्रयास होगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp
खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो