Dhan Kharidi Chhattisgarh Date Confirm

Dhan Kharidi Chhattisgarh Date: छत्तीसगढ़ में इस दिन से शुरू होगी धान खरीदी? विष्णुदेव सरकार के मंत्री ने कन्फर्म कर दी तारीख, जानिए इस बार क्या है सरकार का लक्ष्य

Dhan Kharidi Chhattisgarh Date: छत्तीसगढ़ में इस दिन से शुरू होगी धान खरीदी? विष्णुदेव सरकार के मंत्री ने कन्फर्म कर दी तारीख, जानिए इस बार क्या है सरकार का लक्ष्य

Edited By :   Modified Date:  October 13, 2024 / 02:42 PM IST, Published Date : October 13, 2024/2:42 pm IST

रायपुर: Dhan Kharidi Chhattisgarh Date  छत्तीसगढ़ में फिर धान और किसान पर राजनीति शुरू हो गई है। धान खरीदी का सीजन आते ही एक बार फिर प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी भाजपा और विपक्ष में बैठी कांग्रेस पार्टी आमने सामने आ गई है। दोनों ही दलों के नेता धान और किसान के मुद्दे को लेकर एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने में लगे हुए हैं। आरोप-प्रत्यारोप के बीच एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। खबर है कि इस बार प्रदेश में धान खरीदी 15 नवंबर से शुरू होने वाली है। इस बात की जानकारी खुद विष्णुदेव सरकार के मंत्री टंकराम वर्मा ने दी है।

Read More: Petrol Price Hike Latest News: कल से 5 रुपए महंगा हो जाएगा पेट्रोल! डीजल की कीमतों भी होगी ताबड़तोड़ बढ़ोतरी, आम जनता को लगने वाला है बड़ा झटका

Dhan Kharidi Chhattisgarh Date  मंत्री टंकराम वर्मा ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि इस बार प्रदेश में धान खरीदी 15 नवंबर से शुरू होगी। जबकि कांग्रेस की ओर से लगातार ये मांग की जा रही है कि धान खरीदी 1 नवंबर से शुरू होनी चाहिए। कांग्रेस की इस मांग पर जवाब देते हुए मंत्री वर्मा ने कहा कि हम किसान के बेटे हैं, खेती करते हैं। नंवबर में धान कटाई के बाद धान गीला रहता है और किसानों को धान सुखाना पड़ता है। ऐसे में 15 नवंबर से धान खरीदी किए जाने पर किसानों का धान तैयार हो जाएगा।

Read More: छत्तीसगढ़ में अब तक 1174.9 मिमी औसत वर्षा दर्ज, जानें किस जिले में ​कितनी हुई बारिश 

इससे पहले छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा धान खरीदी को लेकर कहा था कि सरकार एक नंवबर से धान की खरिदी नहीं करके किसानों के साथ अन्याय कर रही है। वही इस मामले में पलटवार करते हुए रायपुर उत्तर विधायक पुरंदर मिश्रा का कहना है कि दीपक बैज को किसानों की चिंता करने की आवश्यक्ता नहीं है। प्रदेश में भाजपा की सरकार है और भाजपा जो वादा करती है उसे पूरा करती है।

Read More: बिना ड्राइवर के सड़क पर भागने लगी जलती हुई कार, चारों तरफ मची अफरा तफरी, देखें खतरनाक वीडियो

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार ने इस बार करीब 160 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी का लक्ष्य और अनुमान रखा गया है। प्रदेश में 2058 कॉपरेटिव सोसाइटी और 2739 धान उपार्जन केन्द्र इस बार हैं, इससे धान खरीदी की प्रक्रिया में तेजी आएगी। धान खरीदी केंद्रों पर किसानों के लिए कई तरह की सुविधाओं का इंतजाम करने के निर्देश दे दिए गए हैं। बैठक, पेयजल समेत कई तरह की सुविधाएं इसमें शामिल हैं।

Read More: Diwali Bonus for Govt Employees: सरकारी कर्मचारियों के लिए दिवाली बोनस का ऐलान, खाते में आएंगे इतने रुपए, जानिए ट्रांसफर होगा पैसा.

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो