FIR Againts Rahul Gandhi in Raipur Chhattisgarh | Rahul Gandhi's statement against Sikh community

FIR Againts Rahul Gandhi: रायपुर पुलिस करेगी राहुल गांधी को गिरफ्तार?.. सिविल लाइन थाने में गैर जमानती धाराओं के तहत एफआईआर, जानें किसने की थी शिकायत

राहुल गांधी ने अमेरिकी दौरे पर सिखों को लेकर दिए गए टिप्पणी की थी। इस पर केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने हमला बोला था। उन्होंने राहुल गांधी को देश का नंबर वन आतंकी बताया था।

Edited By :   Modified Date:  September 19, 2024 / 09:51 PM IST, Published Date : September 19, 2024/9:48 pm IST

FIR Againts Rahul Gandhi in Raipur Chhattisgarh: रायपुर। अपने अमेरिकी प्रवास के दौरान राहुल गांधी द्वारा भारत एक अलग-अलग विषयों पर की गई टिप्पणी और बयानबाजी उनके लिए मुसीबत का सबब बनती जा रही है। खासकर सिक्खों को लेकर दिए गए बयान के बाद भाजपा समेत समूचा सिक्ख समुदाय उनपर हमलावर हैं और उन्हें आतंकी तक कह चुकी हैं। ऐसे में अब लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष के खिलाफ रायपुर के सिविल लाइन थाने में मामला दर्ज किया गया है। यह प्रकरण भाजपा के प्रवक्ता और सिक्ख समुदाय के दिग्गज नेता नेता अमरजीत सिंह छबड़ा की शिकायत पर दर्ज की गई है। बता दें कि यह एफआईआर सिक्ख समुदाय की धार्मिक भावनाओ को आहत एवं ठेस पहुंचाने के संबंध में मिली शिकायतों के बाद की गई हैं।

DM Raid On Alcohol Shop: जब खुद कलेक्टर पहुंचे शराब खरीदने… मांगा अपना पसंदीदा ब्रांड, लेकिन रेट को लेकर हो गया विवाद और फिर..

भाजपा नेता पर भी प्रकरण दर्ज

राहुल गांधी ने अमेरिकी दौरे पर सिखों को लेकर दिए गए टिप्पणी की थी। इस पर केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने हमला बोला था। उन्होंने राहुल गांधी को देश का नंबर आतंकी बताया था। बिट्टू की टिप्पणी के बाद उनके खिलाफ अब बेंगलुरु के हाई ग्राउंड्स पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज हुई है। ये कार्रवाई कांग्रेस नेताओं की शिकायत पर हुई है। पुलिस ने बताया कि देश में सिखों की स्थिति के बारे में अमेरिका में दिए गए बयानों को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने टिप्पणी की थी। इस मामले में शिकायत मिलने पर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

CG Ki Baat: ‘एक लोटा पानी’ विवाद की नई कहानी..! राजनीतिक लड़ाई में धार्मिक मान्यताओं पर कटाक्ष कितना सही?

क्या कहा था राहुल गांधी ने

FIR Againts Rahul Gandhi in Raipur Chhattisgarh: अपनी तीन दिनों अमेरिका दौरे के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि भारत में लड़ाई राजनीति के बारे में नहीं है। दर्शकों में से एक सिख सदस्य का नाम पूछते हुए राहुल गांधी ने कहा कि लड़ाई इस बात को लेकर है कि एक सिख के रूप में क्या उन्हें पगड़ी पहनने की अनुमति दी जाएगी या नहीं। भारत में कड़ा पहनने की अनुमति है या नहीं और एक सिख के रूप में क्या उसे गुरुद्वारे में जाने की अनुमति मिलेगी या नहीं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers