Bajaj Housing Finance IPO GMP Today: Bajaj हाउसिंग फाइनेंस का IPO जारी, महज 15000 रुपए लगाकर कमा सकते हैं मोटा मुनाफा

Bajaj Housing Finance IPO GMP Today: Bajaj हाउसिंग फाइनेंस का IPO जारी, महज 15000 रुपए लगाकर कमा सकते हैं मोटा मुनाफा

  •  
  • Publish Date - September 9, 2024 / 01:04 PM IST,
    Updated On - September 9, 2024 / 03:54 PM IST

नई दिल्ली: Bajaj Housing Finance IPO GMP Today भारत के नामी कारोबारी घराने में से एक बजाज ग्रुप की कंपनी बजाज हाउसिंग फाइनेंस ने आज शेयर बाजार में खलबली मचा दी है। bajaj housing finance ने आज अपना आईपीओ जारी कर दिया है। सबक्रिप्शन के पहले दिन 9 सितंबर को दोपहर 12 बजे से यह आईपीओ करीब 0.50 गुना भरा चुका था, जिसमें NII कैटेगरी 100% से ज्यादा सब्सक्राइब हो गया था। बता दें कि ​कपनी ने आईपीओ के ​जरिए 6500 करोड़ रुपए जुटाने का प्लान बनाया है। ऐसे में अगर आप कम समय में मोटा मुनाफा कमाना चाहते हैं तो 15,000 रुपए लगाकर सुनहरे अवसर को हाथ से न जाने दें।

Read More: PM Kisan Nidhi Update: पीएम किसान सम्मान निधि को लेकर आया बड़ा अपडेट, इस दिन जारी हो सकता है पैसा, जल्दी करवा ले ये काम

Bajaj Housing Finance IPO GMP Today मिली जानकारी के अनुसार bajaj housing finance ipo में पैसे लगाने के लिए निवेशकों को तीन दिन का समय दिया गया है। यानि 11 सितंबर तक अगर आपने पैसे नहीं लगाए तो मोटा मुनाफा कमाने का सुनहरा अवसर आपके हाथ से निकल जाएगा। इस इश्यू का साइज 6,560 करोड़ रुपए है और इसके जरिए कंपनी 10 रुपए की फेस वैल्यू वाले कुल 937,142,858 शेयरों के लिए बोलियां मांगेगी। बताया जा रहा है कि Bajaj Housing 3,560 करोड़ रुपए के 508,571,429 फ्रेस शेयर जारी करेगी, जबकि 3000 करोड़ रुपए के 428,571,429 शेयर ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए बेचे जाएंगे।

Read More: Saroj Pandey Father Passes Away: भाजपा नेत्री सरोज पांडेय के पिता का निधन, लंबी बीमारी के बाद भिलाई के निजी अस्पताल में ली अंतिम सांस

बता दें कि आज आम निवेशकों के लिए ओपन होने से बीते सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को बजाज हाउसिंग फाइनेंस का आईपीओ कंपनी के एंकर इन्वेस्टर्स (Anchor Investors) के लिए ओपन किया गया था और इसे जबर्दस्त रिस्पांस मिला था। बजाज हाउसिंग ने एंकर निवेशकों से 1,758 करोड़ रुपए जुटाए हैं। कंपनी के एंकर निवेशकों में सिंगापुर सरकार, ADIA, फिडेलिटी, इनवेस्को, HSBC, मॉर्गन स्टेनली, नोमुरा और जेपी मॉर्गन जैसे प्रमुख नाम शामिल हैं।

Read More: Ration Card Latest Update : लाभार्थियों को लगा तगड़ा झटका..अब नहीं मिलेगा फ्री अनाज, निरस्त किए जा रहे राशन कार्ड, जानें वजह..

अब बात कर लेते हैं कि कैसे महज 15,000 रुपए में आप इस बड़ी कंपनी में पार्टनर बन सकते हैं और इसे होने वाले प्रॉफिट में अपनी हिस्सेदारी पक्की कर सकते हैं। तो बता दें कि Bajaj Housing Finance ने IPO के लिए 66-70 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है और इसका लॉट साइज 214 शेयरों का है यानी किसी भी निवेशक को कम से कम इतने शेयरों के लिए बोली लगानी होगी।

Read More: Desi Indian Bhabhi Hot Video: डिजाइनर ब्रा पहनकर छत पर पहुंची लाल साड़ी वाली भाभी, फिर पल्लू हटा​कर दिखाया असली अवतार

अपर प्राइस बैंड के हिसाब से देखें तो एक लॉट के लिए मिनिमम 14,980 रुपए का इन्वेस्टमेंट करना होगा। कोई निवेशक इस आईपीओ में अधिकतम 13 लॉट के लिए बोली लगा सकता है और ऐसे में 2782 शेयर के लिए 1,94,740 रुपए का निवेश करना होगा, अगर आईपीओ निकलता है तो फिर इसे होने वाले में आपका भी फायदा पक्का है।

Read More: Extra Force Deployed in Bastar: नक्सली अब मांगेंगे पानी! छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद के खिलाफ अंतिम लड़ाई, बस्तर के बीहड़ों में भेजे जाएंगे 3200 CRPF जवान 

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो