Today News and Live Updates 11 October 2024
LIVE NOW

Today News and Live Updates 11 October 2024 : सट्टा तो अब भी चल रहा है…., कांग्रेस नेता टी.एस. सिंहदेव का बड़ा बयान

Today News and Live Updates 11 October 2024 : सट्टा तो अब भी चल रहा है...., कांग्रेस नेता टी.एस. सिंहदेव का बड़ा बयान

Edited By :   Modified Date:  October 11, 2024 / 06:31 PM IST, Published Date : October 11, 2024/8:16 am IST

Today News and Live Updates 11 October 2024: सरगुजा: सौरभ चंद्राकर को ED द्वारा दुबई से भारत लाने पर कांग्रेस नेता टी.एस. सिंहदेव ने कहा, “पहले लगता था कि ED कार्रवाई कर रही है तो सजा भी मिलेगी। लेकिन अब लोगों की गिरफ़्तारियां होती हैं, वे कई दिनों तक जेल में रहते हैं, उसके बाद कोई नए तथ्य सामने नहीं आते जिससे सजा हो पाए….सट्टा तो अब भी चल रहा है। नाम बदल गया होगा। ऐसी उच्चतम एजेंसियों (ED) पर विश्वास कम होता जाता है।”

टाटा ग्रुप को अपना नया वारिश मिल गया है। नोएल टाटा को टाटा ट्रस्ट का चेयरमैन बना दिया गया है। टाटा ट्रस्ट की बैठक में यह फैसला लिया गया है। वे रतन टाटा के सौतेले भाई हैं। नोएल टाटा, रतन टाटा के पिता नवल टाटा की दूसरी पत्नी सिमोन से जन्मे हैं। नोएल टाटा के तीन बच्चे हैं। ये माया टाटा, नेविल टाटा और लिया टाटा हैं। ये भी रतन टाटा की संपत्ति के संभावित उत्तराधिकारियों में शामिल हैं।

 

रायपुर: देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का छत्तीसगढ़ का प्रवास तय हो गया है। वे 25 से 26 तक प्रदेश के दौरे पर रहेंगी। इस दौरान वे एम्स, एनआईटी, एनआईटी भिलाई और आयुष विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी। राष्ट्रपति के प्रस्तावित प्रवास को लेकर राजभवन में तैयारियां शुरू कर दी गई है। इस संबंध में राज्यपाल के सचिव यशवंत कुमार ने बैठक भी ली है।

Today News and LIVE Update 11 Octber मध्य बेरूत के दो अलग-अलग इलाकों में गुरुवार शाम इजराइल के हवाई हमलों में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई और 117 अन्य घायल हो गए। लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इन हमलों से एक आवासीय इमारत बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई तथा एक अन्य इमारत पूरी तरह ढह गई। लेबनान की राजधानी में हुए इन हवाई हमलों पर इजराइली सेना ने तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की लेकिन ये हमले ऐसे समय में हुए हैं जब इजराइल ने लेबनान में ईरान समर्थित हिज्बुल्ला के खिलाफ अपने हमलों का दायरा बढ़ा दिया है और वहां जमीनी हमला शुरू कर दिया है।

Read More: मिथुन समेत इन पांच राशि के जातकों को आज मिलेगी बड़ी खुशखबरी, मां सिद्धिदात्री का मिलेगा आशीर्वाद 

हमलों वाली जगह पर पहुंचे समाचार एजेंसी ‘एसोसिएटेड प्रेस’ के एक छायाकार ने बताया कि पहला हमला रास अल-नबा इलाके में हुआ। उन्होंने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि यह विस्फोट आठ मंजिला इमारत के निचले हिस्से में हुआ। वहीं, दूसरा हमला बुर्ज अबी हैदर क्षेत्र में हुआ, जहां एक पूरी इमारत ढह गई और आग की लपटों में घिर गई। इससे पहले, फलस्तीनी चिकित्सा अधिकारियों ने बताया कि गाजा में विस्थापित लोगों को आश्रय देने वाले एक स्कूल पर बृहस्पतिवार को इजराइली हमले में कम से कम 27 लोगों की मौत हो गयी।

Read More: Today Rashifal : आज नवरात्रि का नौवां दिन.. इन राशियों का सूर्य की तरह चमकेगा भाग्य, मां सिद्धिदात्री की कृपा से बन जाएंगे बिगड़े काम 

बता दें कि युद्ध के बाद से हजारों की तादाद में लोग लेबनान छोड़कर जा रहे हैं। चाहे वो लेबनान के निवासी हों या दूसरे देशों से आए लोग, सभी यहां से निकल रहे हैं। दुनियाभर की अधिकतर उड़ानों ने बेरूत के लिए अपनी फ्लाइट्स रद्द कर दी गई हैं। सिर्फ लेबनान की अपनी एयरलाइन मिडिल ईस्ट एयरलाइन का संचालन जारी है। लेकिन लेबनान छोड़कर जाने वालों की संख्या इतनी ज्यादा है कि मिडिल ईस्ट एयरलाइन लोगों की जरूरतों को पूरा नहीं कर पा रही हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो