CM Sai Jan Darshan

CM Sai Jan Darshan: दिव्यागों का सहारा बने सीएम विष्णुदेव साय, जनदर्शन में की जरूरतमंद लोगों की सहायता, खिलाड़ियों को दिया प्रोत्साहन

CM Sai Jan Darshan: दिव्यागों का सहारा बने सीएम विष्णुदेव साय, जनदर्शन में की जरूरतमंद लोगों की सहायता, खिलाड़ियों को दिया प्रोत्साहन

Edited By :   Modified Date:  September 19, 2024 / 05:59 PM IST, Published Date : September 19, 2024/5:59 pm IST

रायपुर। मुख्यमंत्री निवास में आयोजित जनदर्शन में दुर्घटना में पैर खोने वाले विवेक को मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने वॉकर भेंट किया। वॉकर पाकर विवेक खुश हैं कि अब उन्हें चलने-फिरने में सुविधा होगी। उनके चेहरे पर खुशी देखते ही बनती है।

Read More: CG News: आग की लपटों में झुलसे कांग्रेस जिलाध्यक्ष, पुतला दहन के दौरान हुआ हादसा, अस्पताल में इलाज जारी

दिव्यांग विवेक को मिला वॉकर का सहारा

दरअसल, रायपुर के भनपुरी स्थित बुनियाद नगर निवासी विवेक शर्मा ने एक दुर्घटना में एक पैर खो दिया। चलने-फिरने में असमर्थ विवेक को इस वजह से काम भी नहीं मिल पा रहा था। इससे उन्हें अपने परिवार के पालन-पोषण में भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था। आज वे जनदर्शन में मुख्यमंत्री निवास पहुंचे और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से मुलाकात की। मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी मांग रखी। इस पर मुख्यमंत्री ने तत्काल विवेक को वॉकर उपलब्ध कराया और जब विवेक मुख्यमंत्री निवास से बाहर निकले तो वॉकर के सहारे चलकर निकले। उन्होंने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को धन्यवाद दिया और कहा कि मुझे वॉकर के सहारे चलने में अब दिक्कतें नहीं होगी।

Read More: One Nation One Election: ‘रुकेगी पैसे और समय की बर्बादी, आचार संहिता से रुकते हैं विकास कार्य’.. CM विष्णुदेव साय ने गिनायें ‘वन नेशन-वन इलेक्शन’ के फायदे..

91 वर्षीय बुजुर्ग ने पेश की अद्भुत मिसाल

इधर, रायपुर के अश्विनी नगर में रहने वाले 91 वर्षीय गौरीशंकर अग्रवाल लंबे समय से वकालत के पेशे में संलग्न हैं। बौद्धिक क्षमता के धनी अग्रवाल छत्तीसगढ़ में ग्राम सभा के उपर किताब भी लिख चुके हैं। आज के समय में जब हर इंसान संपत्ति बनाने और बचाने की कोशिश में लगा हुआ है, गौरीशंकर ने इन सबसे उपर उठकर अपनी संपत्ति को राष्ट्रहित में दान करने की पेशकश की है।

Read More: आ गई खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी… इन खेलों में मेडल जीतने पर बन जाएंगे अधिकारी, रहेगी ये पावर 

गौरीशंकर अग्रवाल ने आज स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल से मुलाकात की और अपनी मंशा के अनुरूप बलौदाबाजार जिले में स्थित अपनी 38 डिस्मिल की संपत्ति को जनहित में स्वास्थ्य कार्यों के इस्तेमाल के लिए अस्पताल बनाने के उद्देश्य से दान करने की इच्छा जताई। स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल ने गौरीशंकर के इस फैसले की तारीफ करते हुए पुष्प गुच्छ देकर उनका सम्मान किया। स्वास्थ्य मंत्री ने गौरीशंकर अग्रवाल की मंशा के अनुरूप आगे की कार्यवाही के लिए बलौदाबाजार कलेक्टर को निर्देश दिया है ताकि विधि सम्मत आगे की कार्यवाही की जा सके।

मुख्यमंत्री ने लक्ष्य के इलाज के लिए 25 हजार का दिया चेक

जनदर्शन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को रायपुर के गुढ़ियारी के रमण मंदिर वार्ड से आए रोशन साहू ने भी बेटे के इलाज के संबंध में आवेदन दिया। उन्होंने बताया कि उनका बेटा 8 साल का लक्ष्य एस्ट्रॉफी ऑफ़ ब्लैडर बीमारी से पीड़ित है। मुख्यमंत्री ने रोशन साहू की पूरी बात को गंभीरता से सुना और उन्हें ईलाज के लिए 25 हज़ार रुपए का चेक प्रदान किया। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को लक्ष्य के स्वास्थ्य के संबंध में ध्यान रखे और इलाज की उचित व्यवस्था करें तथा इस संबंध में आ रही दिक्कतों को दूर करने के निर्देश दिए।

Read More: Bank Closed For 4 Days In September: आज ही कर लें सभी जरूरी काम… कल से लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, जानें क्या है वजह 

रोशन साहू ने बताया कि, जब इस बात की जानकारी मिली कि अहमदाबाद सिविल अस्पताल में ऑस्ट्रेलिया फाउंडेशन द्वारा इस बीमारी का मुफ्त इलाज होता है तो वे वहां भी गए, लेकिन वहां बताया गया कि अहमदाबाद इसके लिए नियमित रूप से जाना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है, अहमदाबाद जाने में काफी खर्च होता है। ऐसे में मदद के लिए मुख्यमंत्री जनदर्शन में आए हैं।लक्ष्य के पिता रोशन साहू ने मुख्यमंत्री का जनदर्शन में आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मैं बच्चे का लंबे समय तक इलाज करते हुए परेशान हो गया था और हिम्मत हार चुका था अब मुख्यमंत्री के मिलने के बाद नई उम्मीद मिली है।

Read More: CG Hindi News: राजूराम के संघर्षों के दिन होंगे दूर, दुखड़ा सुनाया सीएम साय को तो ​दे दिया तोहफा

नीलकंठ को दिया श्रवण यंत्र

दुर्ग जिले के ग्राम खम्हरिया निवासी नीलकंठ बिसाल को जनदर्शन में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के निर्देश पर तत्काल श्रवण यंत्र प्रदाय किया गया। श्रवण यंत्र मिलने के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री को राम-राम कहकर धन्यवाद ज्ञापित किया।

Read More: NPS Vatsalya Yojana: बच्चों का भविष्य सुनहरा बनाएगी वात्सल्य योजना.. हर महीने 1000 रुपए जमा करने पर कितना मिलेगा पेंशन? जानें यहां 

सीएम ने चैन कुमारी और रंजीता खलको संग खिचवाई फोटो

दक्षिण कोरिया में 25-30 अगस्त तक आयोजित एशियन कप बीच वुडबॉल चैम्पियनशिप में हिस्सा लेकर लौटीं महासमुंद की चैन कुमारी निषाद (35) और रायपुर की रंजीता खलको (30) ने मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से जनदर्शन कार्यक्रम के दौरान मुलाकात की और अपनी उपलब्धि साझा की। दोनों खिलाड़ियों ने उक्त प्रतियोगिता में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया है। मुख्यमंत्री साय ने उन्हें प्रोत्साहित किया और मंच पर बुलाकर दोनों खिलाड़ियों के साथ फोटो भी खिंचाई।

Read More: Haryana BJP manifesto 2024 pdf download: हर अग्निवीरों को सरकारी नौकरी, हर छात्राओं को स्कूटी, बीजेपी ने किया बड़ा ऐलान 

नंदिनी ने की जमीन पट्टे की मांग की

45 वर्षीया दुर्गेश नंदिनी राठौर रायगढ़ जिला खरसिया विकासखंड घघरा ग्राम पंचायत निवासी हैं, जो बौनेपन से ग्रसित हैं, साथ ही बेसहारा भी है। इन्होंने आज जनदर्शन में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से सब्जी बाड़ी, मछली पालन के लिए जमीन पट्टे की मांग की है, उनकी मांग पर मुख्यमंत्री ने रायगढ़ जिला प्रशासन को उचित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

Read More: CG Naxal News : नक्सलियों ने फिर खेला खूनी खेल, यहां युवक को उतारा मौत के घाट, लगाए ये आरोप 

उषा को मिली एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि

ओरल कैंसर से पीड़ित रायपुर के आमापारा निवासी उषा ठाकुर ने पिछले जनदर्शन में मुख्यमंत्री से इलाज के लिए आर्थिक सहायता की गुहार की थी। आज प्रदेश के मुखिया ने जनदर्शन में उषा को एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि का चेक प्रदान किया।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

 
Flowers