CG Budget 2024: छत्तीसगढ़ विधानसभा में वित्तमंत्री ओपी चौधरी का बजट भाषण शुरू, यहां देखें live |

CG Budget 2024: छत्तीसगढ़ विधानसभा में वित्तमंत्री ओपी चौधरी का बजट भाषण शुरू, यहां देखें live

CG Budget 2024: वित्तमंत्री ओपी चौधरी ने बजट को पेश किया जा रहा है। इसके पहले वित्तमंत्री विधानसभा पहुंचे और कैबिनेट की बैठक में बजट का अनुमोदन हुआ, और सीएम साय की उपस्थिति में वित्तमंत्री ने बजट में हस्ताक्षर किए।

Edited By :   Modified Date:  February 9, 2024 / 12:52 PM IST, Published Date : February 9, 2024/12:39 pm IST

CG Budget 2024: रायपुर। छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पर चौथे कार्यकाल का पहला बजट आज पेश किया जा रहा है। वित्तमंत्री ओपी चौधरी ने बजट को पेश किया जा रहा है। इसके पहले वित्तमंत्री विधानसभा पहुंचे और कैबिनेट की बैठक में बजट का अनुमोदन हुआ, और सीएम साय की उपस्थिति में वित्तमंत्री ने बजट में हस्ताक्षर किए।

बता दें कि छत्तीसगढ़ की साय सरकार के बजट आने से पहले लोगों को काफी उम्मीदें थी। डबल इंजन की सरकार आने के बाद मोदी की गारंटी वाले बजट का इंतजार सबको था। लोगों का कहना है कि शिक्षा स्वास्थ्य और सुरक्षा के साथ जनकल्याणकारी योजनाओं के साथ ही चुनावी वादों को बजट के जरिए पूरा किया जाना चाहिए।

छत्तीसगढ़ में आज पेश होने वाले बजट को लेकर रायगढ़ जशपुर क्षेत्र के लोगों की उम्मीदें काफी बढ़ गई। ऐसा इसलिए क्योंकि इस क्षेत्र से न सिर्फ विष्णुदेव साय सीएम हैं बल्कि बजट पेश करने वाले वित्त मंत्री ओपी चौधरी भी रायगढ़ क्षेत्र से हैं। लोगों का कहना है कि लंबे समय से रायगढ़ से लेकर सरगुजा तक आदिवासी क्षेत्र की उपेक्षा हो रही थी चूंकि सीएम स्वयं का आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र से हैं ऐसे में क्षेत्र के विकास को लेकर नई उम्मीद जगी हैं। लोगों को लगता है कि बजट छत्तीसगढ़ के विकास में नया अध्याय लिखेगा।

read more:  छत्तीसगढ़ में महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में गिरफ्तार पुलिसकर्मी को बर्खास्त किया गया

read more: Morena News: करोड़ों की चोरी करने वाला 30 हजार का इनामी आरोपी गिरफ्तार, उत्तर प्रदेश सहित राजस्थान के कई ठिकानों पर पुलिस ने दी दबिश

 

 
Flowers