Sai Cabinet Meeting Today: CM विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक आज, अनुपूरक बजट पर लगेगी मुहर... | CG Cabinet Meeting Today

Sai Cabinet Meeting Today: CM विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक आज, अनुपूरक बजट पर लगेगी मुहर…

CG Cabinet Meeting Today: CM विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक आज, अनुपूरक बजट पर लगेगी मुहर...

Edited By :   |  

Reported By: Saurabh Singh Parihar

Modified Date:  July 19, 2024 / 09:06 AM IST, Published Date : July 19, 2024/9:06 am IST

CG Cabinet Meeting Today: रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में आज 19 जुलाई को दोपहर 3 बजे कैबिनेट की बैठक होगी। साय कैबिनेट की यह बैठक मंत्रालय में होगी। बता दें कि दिल्ली प्रवास के दौरान बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्रियों के साथ मुलाकात के बाद सीएम साय ने कैबिनेट की बैठक बुलाई है। इस बैठक में ऐसा बताया जा रहा है कि संशोधन विधेयकों पर चर्चा की जाएगी। अनुपूरक बजट पर कैबिनेट कई अहम फैसलों पर मुहर लगा सकती है।

Read more: Signature Bridge Collapsed: ​टला बड़ा हादसा! बनने से पहले ही भरभराकर गिरा प्रदेश का पहला सिग्नेचर ब्रिज, देखें वीडियो..

बता दें कि इससे पहले भी साय कैबिनेट की बैठक 9 जुलाई को हुई थी, जिसमें कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए थे। जिसमें स्कूल शिक्षा में राष्ट्रीय शिक्षा नीति को पूर्ण लागू करने का फैसला लिया गया। इसके साथ ही भर्ती प्रक्रिया में राज्य के निवासियों को 5 साल की छूट देने का निर्णय भी लिया गया है। इसके साथ ही कई अन्य बड़े फैसले लिए गए हैं।

Read more: MP Monsoon Update: प्रदेश में स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव, अगले 4 दिनों तक इन जिलों में तेज बारिश के साथ गरज-चमक की संभावना, IMD का अलर्ट जारी 

CG Cabinet Meeting Today: जानकारी के मुताबिक कैबिनेट की बैठक में राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग और वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग द्वारा वन अधिकार अधिनियम के तहत व्यक्तिगत वन अधिकार पत्रधारकों की मृत्यु होने पर वारिसानों के नाम पर काबिज वन भूमि का हस्तांतरण राजस्व या वन अभिलेखों में दर्ज करने संबंधित कार्यवाही के लिए प्रक्रिया प्रारूप का अनुमोदन किया गया। इससे भविष्य में नक्शा का जिओ रिफ्रेंसिंग होने से भूखण्ड का आधार नंबर भी लिया जाएगा। इसका उपयोग नामांतरण, सीमांकन, बटवारा आदि में किया जाएगा।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp