BJP Reaction on Avimukteshwarananda Statement

Swami Avimukteshwaranand Latest Statement: स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद के बयान को BJP का समर्थन!.. प्रवक्ता बोले, ‘जो भी कहा है वह काफी सोच विचार कर कहा होगा’..

BJP Reaction on Avimukteshwarananda Statement 'उन्होंने राष्ट्रपिता को लेकर जो बयान दिया है ये उनका व्यक्तिगत विचार है।'

Edited By :   Modified Date:  October 7, 2024 / 08:13 PM IST, Published Date : October 7, 2024/8:12 pm IST

रायपुर: शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद की तरफ से भारत देश में राष्ट्रपिता के पद पर सवाल खड़े किये जाने के बाद अब छत्तीसगढ़ भाजपा की तरफ से बयान सामने आया है। प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता केदार गुप्ता ने इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है। (BJP Reaction on Avimukteshwarananda Statement) उन्होंने कहा कि, शंकराचार्य जी हम सब के पूज्यनीय है। उन्होंने राष्ट्रपिता को लेकर जो बयान दिया है ये उनका व्यक्तिगत विचार है। उन्होंने जो भी कहा है वह काफी सोच विचार कर कहा होगा। इस पर सभी को विचार करना चाहिए, जनता भी विचार करेगी।

Devendra Yadav Judicial Remand: विधायक देवेंद्र यादव की बढ़ी मुश्किलें.. बलौदाबाजार हिंसा मामले में 21 अक्टूबर तक बढ़ाई गई ज्यूडिशियल रिमांड..

Avimukteshwarananda Statement on Rashtrapita

क्या कहा था स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने?

गौरतलब है कि शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने इस बात से साफ़ इंकार किया कि भारत का कोई राष्ट्रपिता हो सकता है। उन्होंने कहा, राष्ट्रपिता नाम की चीज भारत देश में नहीं है। भारत कब से है यह कोई नहीं जानता है। पाकिस्तान के राष्ट्रपिता मोहम्मद अली जिन्ना बने क्योंकि पाकिस्तान नया जन्मा था लेकिन भारत को किसी ने नहीं जन्मा इसलिए भारत में कोई राष्ट्रपिता नहीं सकता। (BJP Reaction on Avimukteshwarananda Statement) अविमुक्तेश्वरानंद ने इस बात से साफ़ इंकार किया कि कोई भी यहां राष्ट्रपिता के पद पर प्रतिष्ठित नहीं किया जा सकता है। अपने बयान एम् आगे कहा कि, लोग अफवाह फैलाते हैं और कहते हैं कि, मोहनदास करमचंद गांधी राष्ट्रपिता है। मोहनदास करमचंद गांधी राष्ट्रपिता नहीं हो सकते।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो