रायपुर में भीम आर्मी चीफ की खुले मंच से चेतावनी, दिल्ली के छत्तीसगढ़ भवन में एक भी मंत्री को नहीं ठहरने देंगे |

रायपुर में भीम आर्मी चीफ की खुले मंच से चेतावनी, दिल्ली के छत्तीसगढ़ भवन में एक भी मंत्री को नहीं ठहरने देंगे

Bhim Army Chief warn to CG government :मंच से सांसद चंद्रशेखर ने खुली चेतावनी देते हुए कहा कि अगर आज के बाद सतनामी समाज के लोगों के साथ अन्याय हुआ तो दिल्ली में छत्तीसगढ़ भवन में एक भी मंत्री को ठहरने नहीं देंगे। एयरपोर्ट से छत्तीसगढ़ भवन तक अपने हिसाब से स्वागत करेंगे

Edited By :   Modified Date:  August 31, 2024 / 05:35 PM IST, Published Date : August 31, 2024/5:35 pm IST

रायपुर: Bhim Army Chief warn to CG government  भीम आर्मी चीफ और सांसद चंद्रशेखर आजाद आज रायपुर पहुंचे। यहां पर साइंस कालेज मैदान में आयोजित सामाजिक न्याय यात्रा कार्यक्रम में वे शामिल हुए। इस दौरान चंद्रशेखर आजाद ने मंच से खुली चेतावनी देते हुए कहा कि अगर आज के बाद सतनामी समाज के लोगों के साथ अन्याय हुआ तो दिल्ली में छत्तीसगढ़ भवन में एक भी मंत्री को ठहरने नहीं देंगे। उन्होंने कहा​कि अमर गुफा की घटना, आगजनी और हिंसा की सीबीआई जांच हो, जितने लोग गिरफ्तार किए गए हैं सरकार उनको बिना शर्त रिहा करें।

जेल गए लोग एक दिन प्रदेश की सरकार चलाएंगे

Bhim Army Chief warn to CG government  भीम आर्मी भारत एकता मिशन के तत्वाधान में रायपुर में कार्यक्रम आयोजित किया गया है। बलौदा बाजार हिंसा में गिरफ्तार सतनामी समाज के लोगों के विरोध में सामाजिक न्याय यात्रा का आयोजन किया गया है। सतनामी समाज के लोगों की गिरफ्तारी के विरोध पिछले 15 दिन से प्रदेश भर में सामाजिक न्याय यात्रा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में आज चंद्रशेखर आजाद ने जमकर अपनी भड़ास निकाली। सांसद चंद्रशेखर ने कहा कि जो लोग जेल में हैं वो क्रांतिकारी हैं। जेल क्रांतिकारियों का गहना होती है। सतनामी समाज के लोग धर्म की रक्षा करने गए थे, उन्हे षड्यंत्र करके फंसाया गया, जो लोग जेल गए हैं वो छूट कर और मजबूत बनेंगे। एक दिन वो इस प्रदेश की सरकार चलाएंगे।

read more: दक्षिण-पश्चिम दिल्ली में 14 वर्षीय लड़के ने बच्ची के साथ किया बलात्कार

SC वर्ग को मिले 16 प्रतिशत आरक्षण

इस दौरान चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि भीम आर्मी की मांगे और ज्ञापन पढ़ रहा हूं। एक वचन दे रहा हूं। जबान दे रहा हूं वरना कभी लौट कर छत्तीसगढ़ नहीं आऊंगा। पहली मांग अमर गुफा की घटना की सीबीआई जांच हो, आगजनी और हिंसा की सीबीआई जांच हो, जितने लोग गिरफ्तार किए गए उनको बिना शर्त रिहा करें। राज्य सरकार प्रमोशन में भी आरक्षण लागू करे। जिसकी जितनी भागीदारी उसको उतनी हिस्सेदारी मिले। जातिगत जनगणना के बाद SC वर्ग को 16 प्रतिशत आरक्षण मिले। न्यूनतम वेतन कम से कम 700 रुपए प्रतिदिन किया जाए।

क्रीमी लेयर व्यवस्था को खत्म किया जाए

Bhim Army Chief warn to CG government  उन्होंने कहा कि प्रदेश में निशुल्क शिक्षा और सामान शिक्षा व्यवस्था लागू हो। सभी अधिकारियों के बच्चों को सरकारी स्कूलों को पढ़ाया जाए। सरकारी संपत्ति का निजीकरण खत्म कर राष्ट्रीयकरण किया जाए। क्रीमी लेयर व्यवस्था को खत्म किया जाए। मुसलमानों, आदिवासियों की मॉब लिंचिंग प्रणाली को खत्म किया जाए। आवारा पशुओं के नाम पर आबंटित जमीन में गो शाला बनाकर गौवंश को वहां भेजा जाए। ज्यादातर दुर्घटना आवारा मवेशियों के कारण हो रही है।

अधिकारियों को दी चेतावनी

चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सामान्य वर्ग के लोग फर्जी जाति प्रमाण पत्र बना कर नौकरी कर रहे हैं। उसकी जांच कर भांडफोड़ किया जाए। जाति प्रमाण पत्र के लिए 50 साल पुराना दस्तावेज मांगे जाते हैं, वो व्यवस्था खत्म की जाए। पुलिस और प्रशासन लोगों को कहना चाहता हूं कि आंदोलन करने वालों को डराया जाता है, प्रशासन के लोग याद रखें, सरकारें पलटती रहती हैं। कहीं ऐसा न हो सरकार कमजोर वर्ग के हाथ में आ जाए, रिटायरमेंट के बाद भी जांच करवा सकते हैं।

read more: Railway Bharti 2024: रेलवे में निकली बम्पर भर्ती! वीडियो में जाने कैसे करें आवेदन

छत्तीसगढ़ भवन में एक भी मंत्री को ठहरने नहीं देंगे

मंच से सांसद चंद्रशेखर ने खुली चेतावनी देते हुए कहा कि अगर आज के बाद सतनामी समाज के लोगों के साथ अन्याय हुआ तो दिल्ली में छत्तीसगढ़ भवन में एक भी मंत्री को ठहरने नहीं देंगे। एयरपोर्ट से छत्तीसगढ़ भवन तक अपने हिसाब से स्वागत करेंगे। आजाद ने आगे कहा कि जो छत्तीसगढ़ की जेल में है वो आपके हितों की रक्षा के लिए हैं, जब वो बाहर आएंगे तो फूल से उनका स्वागत करेंगे। हरियाणा और जम्मूकश्मीर चुनाव के बाद संसद का सत्र है, अगर तब तक सतनामी समाज के लोग बाहर नहीं आए तो यहां कदम नहीं रखूंगा। भूख हड़ताल करनी पड़े, आंदोलन करना पड़े, सड़क पर उतरना पड़े सब करेंगे।

आजाद ने कहा कि आप लोग से राय चाहता हूं। लोगों का बहिष्कार करना चाहिए। घरों के बाहर बहिष्कार का बोर्ड लगना चाहिए। सरकार जो हमारे समाज को रक्षा नहीं कर सकती उसे रहने का अधिकार नहीं है। सांसद चंद्रशेखर लोगों से सवाल करते हुए कहा कि 5 mla अगर हमारे होते तो क्या सरकार सतनामियों को जेल भेज पाते?

एक इशारा कर दूं तो छत्तीसगढ़ बंद हो जाएगा

उन्होंने कहा कि अक्टूबर तक क्रांतिकारी छूटना चाहिए। जो लोग जेल में बंद हैं उन्हें आप लोग आगे बढ़ा दो। मैं आपकी ताकत को जनता हूं….एक इशारा कर दूं तो छत्तीसगढ़ बंद हो जाएगा, लेकिन मैं चाहता हूं आप लोग संवैधानिक रूप से चलें। मैं वादा करता हूं 1 महीने में हरियाणा जम्मू का चुनाव हो जाएगा। 1 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ भवन का घेराव करेंगे। जब तक जेल में बंद लोग छूटेंगे नहीं आंदोलन करेंगे। अब आर पार की लड़ाई है। 11 तारीख को दिल्ली में रैली है वहां भी इस मुद्दे को उठाएंगे। आप लोग भी रैली में शामिल हों। नवजवान साथियों से अनुरोध है कि बड़ी संख्या में दिल्ली पहुंचे।

प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

इस दौरान जेल में बंद आरोपियों के परिजनों को चंद्रशेखर आजाद ने मंच में बुलाया। आजाद ने कहा कि अक्टूबर में हम सामुदायिक गिरफ्तारी देंगे। जो लोग जेल में हैं कल समाज उनको सम्मान देगा।वो MP MLA बनेंगे। कार्यक्रम के बाद भीम आर्मी के पदाधिकारियों में से राष्ट्रीय अध्यक्ष विनय रतन सिंह ने प्रशासनिक अधिकारी को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा।

read more: Chhatarpur हिंसा के मुख्य आरोपी Shahzad Ali को लेकर कोर्ट ने दिया बड़ा आदेश | Chhatarpur Violence

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp