Avimukteshwarananda Big Statement on Mahatma gandhi

Avimukteshwarananda Big Statement: “मोहनदास करमचंद गांधी नहीं हो सकते देश के राष्ट्रपिता, भारत को किसी ने नहीं जन्मा”.. शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने दिया फिर बड़ा बयान

Avimukteshwarananda Big Statement on Mahatma gandhi शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने इस बात से साफ़ इंकार किया कि भारत का कोई राष्ट्रपिता हो सकता है।

Edited By :   Modified Date:  October 7, 2024 / 07:54 PM IST, Published Date : October 7, 2024/7:51 pm IST

रायपुर: अपने राजनीतिक बयानबाजी को लेकर मीडिया में सुर्खियां बटोरने वाले शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानद ने एक बार फिर से नई बहस छेड़ दी है। इस बार उनका बयान भारत में राष्ट्रपिता के पद को लेकर है। उनके इस नए बयान के बाद एक बार फिर से सियासी बवाल मचने की आशंका है। (Avimukteshwarananda Big Statement on Mahatma gandhi) बता दें कि अविमुक्तेश्वरानंद आज रायपुर में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे हुए है। यहाँ मीडिया ने उनसे सवाल पूछे थे।

Shankaracharya Avimukteshwarananda Latest News

क्या कहा अविमुक्तेश्वरानंद ने?

शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने इस बात से साफ़ इंकार किया कि भारत का कोई राष्ट्रपिता हो सकता है। उन्होंने कहा, राष्ट्रपिता नाम की चीज भारत देश में नहीं है। भारत कब से है यह कोई नहीं जानता है। पाकिस्तान के राष्ट्रपिता मोहम्मद अली जिन्ना बने क्योंकि पाकिस्तान नया जन्मा था लेकिन भारत को किसी ने नहीं जन्मा इसलिए भारत में कोई राष्ट्रपिता नहीं सकता। (Avimukteshwarananda Big Statement on Mahatma gandhi) अविमुक्तेश्वरानंद ने इस बात से साफ़ इंकार किया कि कोई भी यहां राष्ट्रपिता के पद पर प्रतिष्ठित नहीं किया जा सकता है। अपने बयान में आगे कहा कि, लोग अफवाह फैलाते हैं और कहते हैं कि, मोहनदास करमचंद गांधी राष्ट्रपिता है। मोहनदास करमचंद गांधी राष्ट्रपिता नहीं हो सकते।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो