सौम्या चौरसिया के बाद अब उसकी मां की संपत्ति भी अटैच, जमानत याचिका पर सुनवाई सोमवार तक टली |

सौम्या चौरसिया के बाद अब उसकी मां की संपत्ति भी अटैच, जमानत याचिका पर सुनवाई सोमवार तक टली

Soumya Chaurasia mother property attached: आयकर विभाग द्वारा अटैच की गई संपत्ति में राजधानी रायपुर में 26 हजार स्क्वायर फीट प्लाट, आरंग के रसनी गांव में 6 एकड़ जमीन, आरंग में ही 3.8 एकड़ जमीन और मंदिर हसौद में करीब साढ़े 3 एकड़ जमीन शामिल है।

Edited By :   Modified Date:  September 21, 2024 / 07:12 PM IST, Published Date : September 21, 2024/7:12 pm IST

रायपुर: Soumya Chaurasia mother property attached आयकर विभाग ने सौम्या चौरसिया की मां शांतिदेवी चौरसिया की संपत्ति अटैच कर दी है। इधर कोयला घोटाला के मामले की आरोपी सौम्या चौरसिया की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई सोमवार तक टल गई है। जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस भुईयां इस मामले की सुनवाई करेंगे।

आयकर विभाग द्वारा अटैच की गई संपत्ति में राजधानी रायपुर में 26 हजार स्क्वायर फीट प्लाट, आरंग के रसनी गांव में 6 एकड़ जमीन, आरंग में ही 3.8 एकड़ जमीन और मंदिर हसौद में करीब साढ़े 3 एकड़ जमीन शामिल है। इनमे से तीन संपत्ति शांतिदेवी के नाम और एक संपत्ति भीखम चंद्र चांडक के नाम पर बताई जा रही है।

read more:  रविवार को चमकेगा इन 4 राशि के जातकों का भाग्य, सूर्य देव की कृपा से मान-सम्मान में होगी वृद्धि

सौम्या चौरसिया की 50 से ज्यादा प्रॉपर्टी अटैच

Soumya Chaurasia mother property attached इसके एक हफ्ते पहले ईडी ने जेल में बंद सौम्या चौरसिया की 50 से ज्यादा प्रॉपर्टी अटैच कर दी थी। इसके लिए उनके घर पर ईडी की टीम ने नोटिस का बोर्ड भी लगाया। बताया जा रहा है जिन संपत्तियों को अटैच किया गया है। उसमें सौम्या चौरसिया का भिलाई स्थिति मकान भी शामिल है। ईडी की टीम ने उन संपत्तियों को अटैच किया है जो बेनामी तरीके से बनाई गई हैं। अटैच की गई संपत्ति में रियल एस्टेट प्रॉपर्टीज, बैंकों में जमा राशि को भी शामिल किया गया है।

read more: CG News: शराब दुकान बंद करने से ज्यादा खोलने के पक्ष में खड़े हुए लोग, चक्काजाम के दौरान आमने सामने हुए दो गुट

रायपुर सेंट्रल जेल में बंद हैं सौम्या चौरसिया

सौम्या चौरसिया इस समय रायपुर सेंट्रल जेल में बंद हैं। ईडी की टीम ने कोयला लेवी घोटाला और मनी लॉन्ड्रिंग केस में 2 दिसंबर 2022 को अरेस्ट किया गया था। सौम्या चौरसिया पर आरोप है कि उन्होंने कोयला वसूली के नियमों में बदलाव किया था। जिसके बाद इस मामले की जांच चल रही है। ईडी की टीम ने इस मामले में कई सीनियर अधिकारियों को अरेस्ट किया है। पूर्व आईएएस रानू साहू भी इस समय जेल में बंद हैं।

बता दें कि कांग्रेस सरकार के समय सौम्या चौरसिया ताकतवर और प्रभावशाली अफसर थीं। सौम्या चौरसिया पूर्व CM भूपेश बघेल की डेप्यूटी सेक्रेटरी भी रह चुकी हैं।

 
Flowers