निगम चुनाव में मेयर और पूर्व मेयर समेत आधा दर्जन दावेदारों का दावा, टिकट के लिए घमासान मचना तय |

निगम चुनाव में मेयर और पूर्व मेयर समेत आधा दर्जन दावेदारों का दावा, टिकट के लिए घमासान मचना तय

cg nagriya nikay chunav 2024: छत्तीसगढ़ में सत्ता आने के बाद भाजपा में दावेदारों की कमी नहीं है। टिकट के लिए पूर्व एल्डरमैन नरेश गोरख, पूर्व मेयर के बेटे नितेश चौहथा, बीना चौहथा, सुशीला चौहान, त्रिवेणी डहरे, जीवर्धन चौहान जैसे नाम सामने आ रहे हैं।

Edited By :   |  

Reported By: Avinash Pathak

Modified Date:  September 14, 2024 / 07:38 PM IST, Published Date : September 14, 2024/7:28 pm IST

रायगढ़: cg nagriya nikay chunav 2024 छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर अभी तारीखों का ऐलान न हुआ। लेकिन भाजपा और कांग्रेस में टिकट के लिए दावेदारी का दौर शुरू हो गया है। दोनों ही पार्टियों में अब तक आधा दर्जन से अधिक दावेदारों के नाम सामने आ चुके हैं। दावेदारों की दौड़ में मेयर और पूर्व मेयर तक शामिल हैं। ऐसे में दोनों ही पार्टियों में टिकट के लिए घमासान मचना तय है।

आगामी निकाय चुनाव को लेकर रायगढ़ में टिकट के लिए अभी से खींचतान मची हुई है। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों में टिकट के लिए कतारें लगी हुई है। भाजपा जहां हर हाल में नगर निगम पर कब्जा जमाना चाह रही है, तो वहीं कांग्रेस दूसरी बार सत्ता पाने की कवायद में है।

cg nagriya nikay chunav 2024 दरअसल रायगढ़ नगर निगम सीट में पिछले दो चुनाव से भाजपा को करारी शिकस्त मिल रही है। इस सीट पर साल 2014 में जहां निर्दलीय किन्नर प्रत्याशी मधुबाई चुनाव जीत कर मेयर बन चुकी हैं तो वहीं पिछले चुनाव में कांग्रेस की जानकी काटजू महापौर के पद तक पर काबिज हुई। ऐसे में इस बार भाजपा हर हाल में नगर निगम पर कब्जा जमाना चाह रही है।

read more: ‘‘चिकित्सा बिरादरी में संदेह के बीज बोने के लिए’’ विरोध स्थल गईं ममता : भाजपा

भाजपा में दावेदारों की लगी लाइन

छत्तीसगढ़ में सत्ता आने के बाद भाजपा में दावेदारों की कमी नहीं है। टिकट के लिए पूर्व एल्डरमैन नरेश गोरख, पूर्व मेयर के बेटे नितेश चौहथा, बीना चौहथा, सुशीला चौहान, त्रिवेणी डहरे, जीवर्धन चौहान जैसे नाम सामने आ रहे हैं।

दावेदारों का कहना है कि पार्टी अगर उन्हें मौका देती है तो वे जरूर चुनाव लड़ेंगे। इधर दावेदारों के अधिक होने से टिकट वितरण को लेकर भी पार्टी को मशक्कत करनी पड़ सकती है। हालांकि भाजपा का कहना है कि लोगों का भाजपा के प्रति लगातार विश्वास बढ़ रहा है। ऐसे मैंने सिर्फ लोग पार्टी से जुड़ रहे हैं बल्कि उनकी टिकट को लेकर महत्वाकांक्षा भी बढ़ रही है। पार्टी सब कुछ देख समझकर इस पर निर्णय लेगी।

read more: पाकिस्तान : इमरान खान की पार्टी के गिरफ्तार सांसदों के लिए ‘संसद लॉज’ को उप-जेल घोषित किया गया

कांग्रेस में इन लोगों का दावा मजबूत

इधर कांग्रेस में भी दावेदारों की संख्या कम नहीं है। वर्तमान में जानकी काटजू जहां दूसरी पारी के लिए तैयारी कर रही है तो वहीं अन्य दावेदारों की भी कमी नहीं है। पूर्व महापौर जेठू राम मनहर, संजय चौहान, नारायण गोरे जैसे नाम टिकट की दौड़ में शामिल हैं। हालांकि कांग्रेस संगठन का कहना है कि पार्टी की ओर से लगातार सर्वे हो रहा है। कार्यकर्ताओं की बैठकें भी हो रही हैं। सर्वसम्मति से आने वाले समय में एक नाम तय किया जाएगा। कांग्रेस ने 5 साल में बेहतर काम किया है। ऐसे में इस चुनाव में भी कांग्रेस फिर से बहुमत के साथ सत्ता वापसी करेगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers