किडनी बेचकर बैंक का पैसा चुकाने महिलाओं पर दबाव, समूह की महिलाओं से लोन के नाम पर ठगी |

किडनी बेचकर बैंक का पैसा चुकाने महिलाओं पर दबाव, समूह की महिलाओं से लोन के नाम पर ठगी

Pressure on women to sell their kidneys to pay back the bank money: ठगी का शिकार हुई समूह की महिलाओं से लोन की रकम नहीं पटाने से बैंक के कर्मचारी ने महिला को किडनी निकालकर बेचने की धमकी दे रहे हैं। इस पूरे मामले को लेकर दो दर्जन से अधिक महिलाओं ने एएसपी से मुलाकात कर ठगी की शिकायत कर आरोपी पर कार्यवाही करने ज्ञापन सौपा है।

Edited By :   |  

Reported By: Abhishek Soni

Modified Date:  July 31, 2024 / 10:39 PM IST, Published Date : July 31, 2024/10:37 pm IST

अंबिकापुर। अंबिकापुर में महिला समूह की महिलाओं के नाम पर फर्जी तरीके से लोन निकालने का मामला सामने आया है। वहीं अब लोन का पैसा लेने बैंक के कर्मचारी के द्वारा समूह की महिलाओं को किडनी निकालकर बेचने की धमकी दी जा रही है।

दरअसल पूरा मामला दरिमा थाना क्षेत्र के ग्राम प्रतापपुर का है। जहाँ रहने वाली दो दर्जन से अधिक समूह की महिलाओं के नाम से गांव के रहने वाले आंनद गुप्ता सहित अन्य लोगों ने समूह की महिलाओं को झांसा देते हुए अंगूठा लगवा कर लोन निकलवा लिया। उनके नाम से बिना उनकी जानकारी के ही बैंक से लगभग 20 लाख रुपए का लोन निकलवा लिया।

read more:  आखिरी दिन शाम सात बजे तक सात करोड़ से अधिक रिटर्न दाखिल: आयकर विभाग

खेती-बाड़ी के समय में पैसा वापस करने की बात कहते हुए समूह की महिलाओं से पूरा पैसा आनंद गुप्ता समेत अन्य लोगों ने ले लिया। अब खेती बाड़ी के समय में पैसे लेने महिलाएं आंनद गुप्ता के घर पहुंची। जहां आंनद का घर बन्द और वो गायब मिला। इधर बैंक के कर्मचारी समूह की महिलाओं के पास पहुंचे और लोन की रकम जमा करने का दबाव बनाने लगे।

read more:  गडकरी का वित्त मंत्री से जीवन, चिकित्सा बीमा प्रीमियम पर जीएसटी हटाने का आग्रह, विपक्ष का समर्थन

इधर ठगी का शिकार हुई समूह की महिलाओं से लोन की रकम नहीं पटाने से बैंक के कर्मचारी ने महिला को किडनी निकालकर बेचने की धमकी दे रहे हैं। इस पूरे मामले को लेकर दो दर्जन से अधिक महिलाओं ने एएसपी से मुलाकात कर ठगी की शिकायत कर आरोपी पर कार्यवाही करने ज्ञापन सौपा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल थाना प्रभारी दरिमा को जांच कर कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp