First statement of former CM Bhupesh Baghel regarding FIR registered against him

Bhupesh Baghel Press Conference on FIR : भूपेश बघेल की प्रेस कांफ्रेस, खुद पर दर्ज FIR को लेकर कही दी ये बड़ी बात

First statement of former CM Bhupesh Baghel regarding FIR registered against him

Edited By :   Modified Date:  March 17, 2024 / 06:50 PM IST, Published Date : March 17, 2024/6:03 pm IST

रायपुरः महादेव सट्टा मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित 21 लोगों के खिलाफ रायपुर की आर्थिक अपराध शाखा ने एफआईआर दर्ज की है। इसे लेकर उन्होंने प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय राजीव भवन में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया है। उन्होंने इस FIR को राजनीतिक द्वेष बताते हुए कहा कि राजनांदगांव में BJP हार रही है, इसलिए FIR हुई
है।

Read More : Bhupesh Baghel Press Conference on FIR : पूर्व सीएम भूपेश बघेल की प्रेस कांफ्रेस, खुद पर दर्ज FIR को लेकर कही दी ये बड़ी बात 

पूर्व सीएम ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले महादेव एप का जिन्न फिर बाहर आया है। दिल्ली से आज खबर आई है कि महादेव एप मामले में ईओडब्लू ने एफआईआर दर्ज की है, जिसमें मेरा भी नाम है। एफआईआर की कापी में चार मार्च की तारीख दर्ज है और यह 17 तारीख को प्रकाशित हुई। नियमों के मुताबिक एफआईआर की कापी को तुरंत बेवसाइट में पोस्ट किया जाता है, लेकिन ऐसा नहीं किया गया।

Read More : CG Weather Update: बारिश ने अचानक बदला मौसम का मिजाज, प्रदेश में अगले तीन दिनों तक IMD ने जारी किया अलर्ट… 

मोदी और साय पर साधा निशाना

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान भूपेश बघेल ने पीएम मोदी और सीएम विष्णुदेव साय पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी और विष्णु के सुशासन में महादेव सट्टा साय साय चल रहा है। उन्होंने कहा कि राजनांदगांव में BJP हार रही है, इसलिए FIR हुई है। मैं इन गीदड़ भभकियों से डरने वाला नहीं हूं। महादेव ऐप वाले से सेटिंग तो नहीं हुई है? फ्यूचर गेमिंग कंपनी से भाजपा चंदा ली है।

कांग्रेस सरकार में हुई बड़े पैमाने पर कार्रवाई

छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार के समय महादेव ऐप पर कड़ी कार्रवाई की गई। पुलिस ने 72 FIR दर्ज कर 450 लोगों की गिरफ्तारी की। महादेव ऐप के एक हजार से ज्यादा बैंक खाते सीज किए गए। सौरभ चंद्राकर, रवि उत्पल के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया। विस चुनाव के समय असीम दास गिरफ्तार हुआ। जिस गाड़ी में पैसा मिला, वह BJP नेता का भाई का है। दुबई काउंसलर ने शुभम सोनी के बयान को इंकार किया है और हाईकोर्ट में लिखित जानकारी दी है।